दुनिया भर में नंबर एक बनना हमारा असल मक़सद : माईकल क्लार्क

प्रथ , १६ जनवरी ( पी टी आई ) ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भले ही हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ में 3 – 0 की सबक़त हासिल कर ली हो लेकिन कप्तान माईकल क्लार्क नहीं चाहते कि टीम आसानी से काम ले ।

उन का कहना है कि टीम का असल मक़सद आलमी सतह पर नंबर एक मौक़िफ़ हासिल करना है । उन्हों ने टीम की कामयाबी के बाद इज़हार ख़्याल करते हुए कहा कि हम जिस तरह की टीम बनाना चाहते हैं हम इस से अभी काफ़ी दूर हैं। ये अच्छी बात है कि हम ने सीरीज़ जीत ली है लेकिन हमारा असल मक़सद दुनिया भर में नंबर एक टीम बनना है ।

हम अभी वहां नहीं पहूंचे हैं। उन्हों ने कहा कि टीम में तबदीली यह मौजूदा टीम की बरक़रारी हिंदूस्तानी सेलेक्टर्स के लिए सख़्त फैसला होगा लेकिन वो इस का हिस्सा नहीं हैं और उन की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ कामयाबी हासिल करना है । उन्हों ने कहा कि हिंदूस्तानी बैटिंग पर कुछ तन्क़ीदें हो सकती हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पिच्स पर बौलर्स को मदद मिली है ।

मैलबोर्न और प्रथ में हालात फ़ास्ट बौलर्स केलिए साज़गार थे । गुज़शता दो साल में ऑस्ट्रेलिया की पिच्स में तब्दीलियां आई हैं और यहां बौलर्स को मदद मिल रही है । उन्हों ने ऑस्ट्रेलियाई फ़ास्ट चौलर्स की सताइश की और कहा कि इन चारों ही फ़ास्ट बोलर्स ने अच्छा मुज़ाहरा करते हुए टीम की कामयाबी में अहम रोल निभाया है ।