दुल्हन को लेने आई थी बारात, ऊठा दुल्हे का जनाज़ा

देहरादून, 01 मई: बेटी को ससुराल विदा करने की तैयारियों में जुटे एक खानदान पर तब पहाड़ टूट पड़ा, जब मंडप में बैठा दूल्हा नई जिंदगी शुरू करने से पहले ही दुनिया से विदा हो गया।

सीने में तेज दर्द की शिकायत पर दूल्हे को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है। वहीं, सेहरे में सजे दूल्हे के जनाज़े को घर लौटते देख लोगों की आंखें भर आईं।

ओएफडी के मुलाज़िम वेदपाल की चौथी बेटी की शादी प्रदीप कुमार फरज़ंद जगदीश कुमार साकिन न्यू दयाल बाग अंबाला कैंट (हरियाणा) से होनी थी। पीर की शाम सात बजे बारात ओएफडी मुलाज़िम के क्वार्टर पहुंच गई।

इस्तेकबाल के कुछ देर बाद मंडप में बैठे दूल्हे प्रदीप ने पेटदर्द की शिकायत की। इस पर उसके दोस्त उसे टहलाने बाहर सड़क पर ले गए। कुछ देर बाद सब लौट आए। पूजा के बाद पंडित ने दुल्हा दुल्हन को जयमाला के लिए बुलाया।

दोनों खड़े हुए, तभी प्रदीप ने सीने में तेज दर्द की बात कही और नीचे गिर पड़ा। यह देख पंडाल में अफरातफरी मच गई। फौरन दूल्हे को ओएफडी अस्पताल ले जाया गया, वहां से उसे सीएमआई रेफर कर दिया गया।

सीएमआई में प्रदीप ने दम तोड़ दिया। दूल्हे की मौत की खबर से बारातियों और दुल्हन के घर मातम पसर गया।

मंगल की सुबह लाश का पोस्टमार्टम किया गया, लेकिन रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं हो सकी। खून का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ न होने से मामला मुश्तबा हो गया है। लड़की के घर वालो की मानें तो शादी के मुकाम पर दूल्हा कुछ तनाव में दिख रहा था।

उनके मुताबिक दूल्हे के लवाहिक़ीन उसे कुछ नसीहत दे रहे थे। इसके बाद उसकी तबियत खराब हुई।

———-बशुक्रिया: अमर उजाला