देखें तस्वीरें : दिलीप कुमार और सायरा बानो ने ऐसे मनाया अपनी 51वीं शादी की सालगिरह का जश्न

मुंबई: अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो ने 11 अक्टूबर को अपने मुंबई आवास में अपनी 51वीं की शादी की सालगिरह मनाई।

इस उत्सव की कुछ फ़ोटो दिलीप कुमार के ट्विटर पर भी शेयर की गयीं जहाँ वह अपने दोस्तों और अपने परिवार के सदस्यों के साथ जश्न मनाते दिख रहे हैं। दिलीप कुमार (94) और सायरा बानो (73) के बीच 21 साल की उम्र का अंतर है और 1966 में उनका विवाह हुआ था। साथ में, उन्होंने गोपी, सागिना और बैराग जैसे फिल्मों में काम किया है।

यहां देखें जश्न की कुछ तस्वीरें :

दिलीप कुमार को अगस्त में डिहाइड्रेशन हुआ था और किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और उनकी हालत खराब होने के बाद आठ दिनों तक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटरी सपोर्ट दिया गया था। उन्हें एक हफ्ते बाद छुट्टी मिली थी।

दिलीप कुमार अन्दज़, आन, मधुमती, देवदास, मुगल-ए-आज़म, गंगा जमुना, क्रांति और कर्म जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी पिछली फिल्म किला 1998 में रिलीज हुई थी।

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग के नाम से जाने वाले दिलीप कुमार को 1994 में भारत का सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में देश के दूसरे सबसे उच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया है।