देश नया प्रधानमंत्री चाहता है, लोग भाजपा के खिलाफ वोट डालने को तैयार- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि देश की जनता नया प्रधानमंत्री चाहती है और 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा के खिलाफ वोट डालने की तैयारी कर रही है. यूपी के पूर्व सीएम ने यहां हिन्दुस्तान समाचार पत्र द्वारा आयोजित ‘हिंदुस्तान शिखर समागम’ में थे.

इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के ‘मिशन 74’ के बारे में बताए जाने पर कहा कि ‘भाजपा के पास अब 73 सीटें नहीं हैं. अब 70 सीट बची हैं. महागठबंधन का इंतजार मत कीजिए. हम अपनी रणनीति क्यों बताएं और यदि बता देंगे तो हार जाएंगे. जैसे कैराना, फूलपुर और गोरखपुर में किया, वही रणनीति तैयार की है.’

महागठबंधन का चेहरा या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह पूछने पर उन्होंने कहा, ‘देश नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रही है. हमें भाजपा बताए कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा.

अगर भाजपा के पास कोई नया प्रधानमंत्री नहीं है तो आप हमसे क्यों पूछते हैं.’ बसपा प्रमुख मायावती का हाल पूछने पर उन्होंने कहा कि आज पूरा देश बुआ (मायावती) का हाल पूछ रहा है. जिसके साथ समाजवादी लोग होंगे, उन सभी का हाल अच्छा होगा. सपा प्रमुख ने कहा कि 2019 देश का बहुत अहम चुनाव है. जनता सरकारों के कामकाज को देखकर फैसला लेगी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से फायदा क्या हुआ इस पर बहस होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश को दंगामुक्त करने के दावे पर पूछे गये सवाल पर यादव ने तंज कसा, ‘दंगा करने वाले सत्ता में आ जाएंगे तो दंगा कैसे होगा. हमने आतंकवादियों पर मुकदमे वापस नहीं लिए हैं. जिनके मुकदमे वापस लिए अगर वे आतंकी हैं तो मुख्यमंत्री ने अपने ऊपर लगे मुकदमे क्यों वापस ले लिए.’ यादव ने कहा कि समाजवादियों ने कभी जाति के आधार पर राजनीति नहीं की. हमें बदनाम जरूर किया गया है. एक्सप्रेसवे पर जब चलता हूं तो खोजता हूं कि इसमें यादव लेन कौन सी है, जिस पर सिर्फ यादव चलेंगे. मेट्रो में यादव वाली सीट कहां है.’