दो बच्चों की वाल्दा के साथ ससुराल में हुआ ‘गलत’ काम

भागलपुर 30 अप्रैल : सजौर थाना इलाका के खैरा हमीदपुर गांव में दहेज लालची ससुराल वालों ने दो बच्चों की वाल्दा बीबी नासरीन को अपने घर से इसलिए बाहर निकाल दिया, क्योंकि उसके मायके वाले ज़हेज में 50 हजार नकद और एक बाइक की मांग को पूरा नहीं कर सके। मुतासिरह ख्वातीन फिलहाल रहमानीगंज (कजरैली) गांव वाक़ेय अपने वालेदैन के साथ रह रही है। गुजिस्ता एक हफ्ता से पंचायत में कोई फैसला निकलता नहीं देख आखिरकार थक हार कर मुतासिरह ने पीर को ख्वातीन थाने में सनाह दर्ज कराई।

एफआईआर में ख्वातीन ने शौहर, सास, ननद और दो देवर पर मारपीट, तश्दुद और जहेज़ मांगने का इलज़ाम लगाया है। मज्कुरह का शौहर हरियाणा में हाफिज का काम करता है और फिलहाल छुट्टी लेकर घर आया हुआ है। पुलिस वाकिया की सनाह दर्ज कर मामले की छानबीन करने में जुट गई है।

क्या है मामला

मुतासिरह ख्वातीन बीबी नासरीन ने ख्वातीन थाने में दिए अपने दरख्वास्त में कहा है कि चार साल क़ब्ल उसकी शादी खैरा हमीदनगर गांव रिहायसी मो. नुरउद्दीन के बेटे मो. इसराइल के साथ इस्लामिक रश्म-रिवाज़ के मुताबिक तय पाया था। इस दौरान उसके दो लड़की भी पैदा हुई। शादी के बाद से ही जहेज़ की मुतालबा किया करते थे, लेकिन उसके काबिल नहीं वालेदैन की तरफ से मुतालबात पुरे नहीं करने पर उसके साथ मारपीट और तश्दुद किया जाता था।