‘नमो टीवी’ विवाद: आम आदमी पार्टी ने की चुनाव आयोग से शिकायत!

2019 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा शुरू किए गए ‘नमो टीवी’ पर जारी विवाद थमता दिखाई नहीं दे रहा है। सियासी पार्टियां इसे लेकर विरोध जता रही हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस मामले की शिकायत निर्वाचन आयोग में की है। आप ने चैनल की शुरुआत पर सवाल उठाए हैं।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, पार्टी ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी किसी सियासी पार्टी को यह अधिकार कैसे है कि वो अपना स्वयं का चैनल शुरू कर सके।

आप ने यह भी सवाल किया है कि नमो टीवी में चलने वाले कंटेट की निगरानी कौन करेगा। आप ने यह भी सवाल किया है कि क्या नमो टीवी लॉन्च करने से पहले निर्वाचन आयोग की इजाजत ली गई थी।

निर्वाचन आयोग से सवाल करते हुए आप ने यह भी कहा है कि अगर नमो टीवी को शुरू करने को लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई तो इसके खिलाफ चुनाव आयोग ने क्या कार्रवाई की है।

आप ने नमो टीवी चैनल को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। पार्टी ने चैनल का नाम पीएम नरेंद्र मोदी के संक्षिप्त नाम ‘नमो’ पर रखे जाने का हवाला देते हुए कहा है कि अगर चुनाव आयोग की इजाजत के बिना नमो चैनल शुरू किया गया है तो इस पर आयोग ने क्या एक्शन लिया है?