नरेंद्र मोदी की बीवी जसोदा बेन को जान का खतरा!

इंतेखाबी महासमर में बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बीवी जसोदा बेन का नाम जबसे सामने आया है तबसे मुखालिफ खेमा मोदी को इसी मामले में घेरने पर तुला हुआ है।

वहीं, जसोदा बेन के ठिकाने को लेकर भी लोगों में तरह-तरह के चर्चे और बातें सामने आ रही हैं। कभी उनके गुजरात में होने की चर्चा रही तो कभी हरिद्वार में बाबा रामदेव के आश्रम में होने का दावा किया गया।

लेकिन नरेंद्र मोदी की बीवी जसोदा बेन के बारे में इस बार जो खुलासा हुआ है उसे जानकर तो खुद मोदी भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, एक खत के ज़रिये से यह खबर दी गई है कि मोदी की बीवी जसोदा बेन का अगवा कर लिया गया है और उनकी जान को खतरा है।

खत में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि जसोदा बेन का अगवा किसने किया है। साथ यह मांग की गई है कि जसोदा बेन की जिंदगी बचाने के लिए हाईकोर्ट से मुदाखिलत करने की भी मांग की गई है।

खत लिखने वाले ने यह भी दावा किया कि जसोदा बेन को गैरकानूनी ढंग से यरगमाल (बंधक) बनाकर रखा गया है।

हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट क‌ी पहली खातून चीफ जस्टिस के तौर पर ओहदा संभालने वाली जस्टिस जी रोहिणी को लिखे गए खत में मेरठ के एक वकील ने जसोदा बेन की ज़िंदगी की हिफाज़त करने की अपील है।

हाईकोर्ट रजिस्टरी ने खत मिलने की तसदीक करते हुए बताया कि यह खत 25 अप्रैल को मिला था। आफीसरों के मुताबिक, फिलहाल यह खत चीफ जस्टिस को नहीं दिया गया लेकिन जल्द ही इसे उनके सामने रखा जाएगा।

चीफ जस्टिस जी रोहिणी के नाम लिखे खत में वकील हरीशंकर शर्मा ने कहा है कि जसोदा बेन अचानक गायब हो गई हैं और पिछले काफी अरसे से किसी को भी यह मालूम नहीं कि वे कहां हैं?

इस मामले के सामने आने से कुछ देर पहले ही न्यूज़ चैनलों ने जसोदा बेन को गुजरात के राजोसाना गांव में दिखाया था। लेकिन इसके बाद से उनकी कोई खोज खबर नही है।

वकील ने खत में कहा कि उन्हें इस बात में कोई शक नहीं है कि जसोदा बेन को कुछ गैर समाजी अनासिर ने गुजरात के आला सतह के सेक्युरिटी आफीसरो की मिलीभगत से गैरकानूनी तरीके से यरगमाल बना रखा है।

एडवोकेट शर्मा ने चीफ जस्टिस से गुजारिश किया है कि इस मामले में मुदाखिलत करते हुए बिना वक्त गवाए जसोदाबेन की ज़िंदगी व सेक्युरिटी को यकीन दहानी की जाए।

उन्होंने इसी तरह का खत सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस , यूनियन होम सेक्रेट्री व दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भी लिखा है।

नरेंद्र मोदी ने वडोदरा लोकसभा सीट पर Nomination Form में यह मालूमात दी थी कि जसोदाबेन उनकी बीवी है। इससे पजले गुजरात विधानसभा इंतेखाबात के दौरान साल 2002 व 2007 व 2012 के दौरान मोदी ने मज़कूरा कॉलम खाली छोड़ दिया था।

इंतेखाबी मौसम में मोदी के इस कबूलनामे ने उनकी शादी के मुद्दे को एक बार फिर चर्चा में ला दिया और इसी बात को लेकर अपोजिशन ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया। कांग्रेस के कारकुनो ने तो इस मामले में जसोदा बेन की हिमायत करते हुए मोदी के खिलाफ मुज़ाहिरा भी किया था।

उधर, जसोदा बेन के गायब होने की खबर पर कांग्रेस ने भी सवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने इलेक्शन कमीशन और वज़ारत ए दाखिला से जसोदा बेन का पता लगाने की मांग की थी।

कांग्रेस के इस सवाल पर भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस को उसके पीएम ओहदे के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बीवी जसोदा बेन का पता लगाने के लिए अदालत में Hebeas corpus दरखास्त दायर करनी चाहिए।

कांग्रेस की इस मांग पर बीजेपी की तर्जुमान मीनाक्षी लेखी ने कहा कि वे जसोदा बेन की तलाश के लिए आज़ाद हैं।