नरेंद्र मोदी देश को आपातकाल की ओर धकेल रहे हैं- लालू प्रसाद यादव

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव बुधवार को इलाज कराकर रांची लौट गए। सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने से पहले लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश को आपातकाल की ओर धकेलने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी गैर भाजपा नेताओं को जेल भेजने की योजना बनाई है।

नक्सल कनेक्शन के आरोप में पकड़ गए वाम विचार धारा वाले व्यक्तियों का बचाव करते हुए लालू यादव ने कहा, “नरेंद्र मोदी देश को आपातकाल की ओर धकेल रहे हैं। विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और झूठे मामलों में फंसाकर जेल भेजा जा रहा है।

लोकसभा चुनाव से पहले गैर भाजपा नेताओं को जेल भेजने की योजना बनाई गई है।”झारखंड उच्च न्यायालय ने 24 सितंबर को उन्हें 30 अगस्त तक समर्पण करने का निर्देश दिया था।

विपक्षी एकता के सवाल पर लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री उम्मीदवार के मुद्दे पर कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा, “हम सही वक्त पर अपना प्रधानमंत्री चुनेंगे।” राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर लालू यादव ने चुप्पी साध ली। लालू ने कहा कि समय आने पर इसका जवाब मिल जाएगा। इससे पहले पटना में उन्होंने मोदी सरकार पर आपातकाल लागू करने का रास्ता तैयार करने का आरोप लगाया।

लालू ने मीडिया से कहा, “मोदी डरे हुए हैं कि उनकी हत्या कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री की तरफ से इस तरह की बात शोभा नहीं देती। कुछ वामपंथी कार्यकर्ताओं को मोदी के लिए संदिग्ध खतरे के रूप में गिरफ्तार किया गया है।

यह लोगों के अधिकारों पर हमला है।”राजद नेता ने आरोप लगाया कि बिहार में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा, “कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। यहां केवल अराजकता है। राज्य में हत्या, दुष्कर्म, लूट, उगाही और अपहरण की खबरों के बिना मुश्किल से कोई दिन गुजरता है।”