निषाद पार्टी का भाजपा के साथ गठबंधन, समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने बीजेपी के साथ गठबंधन पर बयान दिया है. निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ लोकसभा चुनाव 2019 के लिए गठबंधन कर लिया है. निषाद पार्टी समाजवादी पार्टी से अलग हो गई है. इससे समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे आश्वासन दिया है कि हमारी शिकायतों को सुना जाएगा. निषाद पार्टी अपने ही सिंबल पर चुनाव लड़ेगी. सीट बंटवारे को लेकर उन्होंने बताया कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह एनडीए तय करेगा. समाजवादी पार्टी से नाराज संजय निषाद ने अलग हो गया. उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर आरोप लगाया कि उसने निषाद पार्टी को पोस्टर पर भी कहीं जगह नहीं दिया.

उत्‍तर प्रदेश में महागठंधन करने की कोशिश में जुटे अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है. एक दिन पहले निषाद पार्टी ने सपा से किया गठबंधन तोड़ दिया और अब शनिवार को पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन कर लिया है. बीजेपी और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन की घोषणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में हुई. इस दौरान निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद और बीजेपी के प्रदेशाध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहे. निषाद पार्टी ने शुक्रवार को उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सपा-बसपा से गठबंधन को तोड़ने का फैसला किया था.

बताया जा रहा है कि बीजेपी निषाद पार्टी को एक सीट देने जा रही है और दूसरी सीट पर निषाद पार्टी के नेता बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं. गठबंधन का यह फॉर्मूला गोरखपुर और जौनपुर सीट पर तय हो सकता है.उधर, निषाद पार्टी के बीजेपी से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने वर्तमान सांसद प्रवीण निषाद का पत्ता काट दिया है. गोरखपुर लोकसभा सीट से राम भुवाल निषाद को गठबंधन का नया प्रत्याशी बनाया है.इससे पहले समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्‍ट के साथ गठबंधन किया था.