नीतीश का चिदंबरम को तहेदिल से मुबारकबादी

पटना, 01 मार्च: बिहार के वज़ीर ए आला नीतीश कुमार ने फायनेंस मिनिस्टर पी चिदंबरम की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम उनकी मांगों पर गौर किया, जिसके लिए वो इनका शुक्रिया अदा करते हैं।

पार्लियामेंट में पेश किये गये बजट पर रद्दे अमल ज़ाहिर करते हुए नीतीश कुमार ने सहाफियों से कहा कि बिहार खास रियासत के दर्जा के लिए लंबे अर्से से मांग कर रहा है। चिदंबरम ने बजट के तकरीर में खास रियासत का दर्जा देने के लिए मौजूदा मेयार (Current Criteria) को बदले की बात कही है और असूल के तौर पर कुबूल किया है कि खास रियासत के असूल (State Criteria) में बदलाव की जरूरत है।

यह बिहार के लोगों के लिए जीत है। इसके लिए चिदंबरम मुबारक के लायक हैं। उम्मीद है कि इस नज़रियाती ऐलानको अमली जामा पहनाया जायेगा।

अब जदयू की तरफ से 17 मार्च को नई दिल्ली में होने वाली रैली की अहमियत और बढ गयी है। इशारा है कि मरकज़ी मालियाती कमीशन और मंसूबा बंदी कमीशन से भी पिछडेपन की बुनियाद पर मरकज़ी रकम मिलेगी।

चिदंबरम की तारीफ से सयासी तालमेल बदलने के मायने को लेकर वज़ीर ए आला ने कहा कि इसका कोई सयासी मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। बिहार जैसे दूसरे पिछडे रियासतो का रास्ता खुल गया है। सभी को एक साथ आना चाहिए।