नीतीश की इंतिखाबी सभा में हंगामा,भाजपा पर लगा साजिश का इल्ज़ाम

बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार की इंतिखाबी सभा में हंगामा हो गया है। आज वजीरे आला नालंदा के अस्थावां पॉलिटेक्निक कॉलेज में इंतिखाबी तशहीर के लिए पहुंचे थे। जैसे ही उन्होंने अपना तकरीर शुरु किया कुछ लोग रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाकर हंगामा करने लगे। हंगामें की वजह से सभा में अफरातफरी मच गयी। नीतीश का इल्ज़ाम है कि यह सब भाजपा के इशारे पर हो रहा है।

नालंदा में नीतीश की सभा में हंगामा हो गया है। गाँव वालों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा जोर-जोर से लगाने लगे। नीतीश यहां ज़ेरे तामीर अस्थावां पालिटेनिक कॉलेज में इंतिखाबी तशहीर के लिए पहुंचे थे।

वजीरे आला नीतीश कुमार ने पीर को चार इंतिखबी सभाएं कीं। सबसे पहले उन्होंने जमुई के सोनो में इजलास की, जहां वज़ीर नरेंद्र सिंह और जदयू उम्मीदवार उदय नारायण चौधरी गले मिले। लेकिन, अस्थावां में कुछ लोगों ने रोड़ेबाजी की। बरबीघा में भी हंगामे के दौरान कुरसियां चलीं। आखरी सभा खुशरुपुर में कुछ नौजवानों ने चप्पलें फेंक कर निज़ाम में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की।

वजीरे आला बाल-बाल बच गये, लेकिन मंच पर बैठे दीगर लीडरों को हल्की चोटें आयीं। माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने लाठियां भी चलायीं। कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। वजीरे आला मुसलसल मंच से पुलिसवालों को कार्रवाई करने से रोकते रहे। उन्होंने कहा, मैं जान हथेली पर लेकर निकला हूं।

रोड़ेबाजी से घबरानेवाला नहीं हूं। हालत पुरसुकून होने पर वजीरे आला नीतीश कुमार ने कहा कि गाँव वालों की मांगें जायज हैं। हो सकता है हमारे एमपी और एमएलए की तरफ से कुछ जगहों पर तरक़्क़ी काम न किया गया हो। उन्होंने पार्टी उम्मीदवार कौशलेंद्र कुमार को लोगों से माफी मांगने के लिए कहा। जब उम्मीदवार हाथ जोड़ कर मंच पर खड़े हुए, तब जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।