नीतीश कुमार नैतिकता का धनी व्यक्ति बताते हैं, कर्नाटक में बीजेपी की करतूत पर चुप क्यों हैं?- तेजस्वी

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आक्रामक मोड में आ गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा है कि जिस तरीके से कर्नाटक में बीजेपी ने बहुमत परीक्षण जीतने के लिए गुंडई, दबंगई, माफियागीरी और विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश की उस पर नीतीश चुप क्यों हैं?

आरजेडी नेता ने कहा, ”न्यू इंडिया में बीजेपी की तथाकथित लोकतांत्रिक गुंडई, दबंगई, छिनतई, माफियागीरी और विधायकों की खुली खरीद-फरोख्त पर स्वयं घोषित नैतिकता के धनी व अंतरात्मा पुरुष चुप है।

न्यू इंडिया में भाजपा की तथाकथित लोकतांत्रिक गुंडई, दबंगई, छिनतई,माफ़ियागिरी और विधायकों की खुली खरीद-फरोख़्त पर स्वयं घोषित नैतिकता के धनी व अंतरात्मा पुरुष चुप है।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार अपने आप को नैतिकता का धनी व्यक्ति बताते हैं, मगर कर्नाटक में बीजेपी के कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के विधायकों को खरीद फरोख्त करने की कोशिश को लेकर उनकी चुप्पी समझ से परे है।

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर भी निशाना साधा और कहा कि कर्नाटक में पार्टी कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के विधायकों को पैसे खिलाने के लिए तैयार थी। मगर कोई भी विधायक बिकने को तैयार नहीं था। आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी के ऐसे नंगे भ्रष्टाचार को नीतीश कुमार का मौन और पूर्ण समर्थन प्राप्त है।

नीतीश पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने सवाल पूछा कि बीजेपी ने कर्नाटक में विधायकों का मोल भाव लगाया और हालात यहां तक पहुंच गए कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का एक ऑडियो टेप भी सामने आया।

जिसमें वह कांग्रेस के एक विधायक को बिकने के लिए पैसे देने की बात कर रहे थे। मगर इतना होने के बावजूद भी लोकतंत्र को बेचने वाले बीजेपी के भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार की अंतरात्मा उन्हें धिक्कार नहीं रही है।