नीरव मोदी का केस को देख रहे CBI अधिकारी को मूल कैडर में भेजा गया

पंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करके फरार हुए नीरव मोदी और मेहुल चोकसी से जुड़े घोटाले की जांच की निगरानी कर रहे सीबीआई अधिकारी राजीव सिंह को निर्धारित समय से पहले ही उनके मूल कैडर त्रिपुरा में वापस भेज दिया गया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब एजेंसी नीरव मोदी और चोकसी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस की योजना बना रही है।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा 23 मई को जारी एक आदेश के अनुसार सीबीआई के तीन अन्य अधिकारियों को भी उनके मूल कैडरों में वापस भेज दिया गया है। इनमें संयुक्त निदेशक नीना सिंह , डीआईजी अनीश प्रसाद और पुलिस अधीक्षक आर गोपाल कृष्ण राव शामिल हैं और ये चारों अधिकारी आईपीएस हैं।

नीना सिंह राजस्थान कैडर से 1989 बैच की आईपीएस ऑफिसर है, जबकि शेष तीन अधिकारी त्रिपुरा कैडर के हैं। राजीव 1993 बैच, प्रसाद 2003 बैच औक राव 2005 के बैच अधिकारी है। आदेश में कहा गया है कि इन सभी को तत्काल अपने-अपने कैडर में वापस लौटना पड़ेगा। बता दें कि 13 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड का आरोपी नीरव मोदी का पासपोर्ट भारत सरकार ने इस साल फरवरी में ही रद्द कर दिया था। पीएनबी घोटाला मामले में सीबीआई ने अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने दो अलग अलग एफआईआर दर्ज किए हैं जिसमें से ज्‍यादातार आरोपि‍यों का नाम पर दोनों चार्जशीट में दाखिल है।