नुपूर मेहता मैच फिक्सिंग इल्ज़ामात से बरी

बाली वुड स्टार नुपूर मेहता पर बर्तानवी अख़बार ने चंद माह क़बल स्पाट फिक्सिंग के इल्ज़ामात लगाए हैं जिन के मुताल्लिक़ ( संबंधित) आई सी सी के एन्टी करप्शन टीम में इनसे पूछगिछ की है।

महित का सब से पहला नाम उस वक़्त मंज़रे आम पर आया जब लंदन के अख़बार संडे टाईम्स की जानिब से दिल्ली में माह मार्च में खु़फ़ीया कार्रवाई की थी। गुज़श्ता रोज़ मुंबई की होटल में आई सी सी एन्टी करप्शन और सीक्योरिटी ओहदेदार ऐलन पकाक ने इन से मुलाक़ात की और इबतिदाई तहक़ीक़ात में मेहता पर लगाए गए इल्ज़ामात का कोई ठोस सुबूत नहीं मिल सका है।

मेहता के ख़िलाफ़ अख़बार की जानिब से की गई खु़फ़ीया कार्रवाई के बाद बाली वुड अदाकारा पर इल्ज़ाम लगाया गया है कि वो वर्ल्ड कप 2011 के मुक़ाबलों को फिक्स्ड करने में मुलव्वस ( मिली हुई) है। ख़ुसूसन मोहाली में खेले गई हिंदूस्तान और पाकिस्तान के दरमयान सेमी फाइनल मुक़ाबले के लिए महित को सट्टे बाज़ों की जानिब से खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ इस्तेमाल किया गया।

आई सी सी के ओहदेदार अलीकन पकाक के साथ हुई मुलाक़ात के बाद नुपूर महित ने कहा कि ये मुलाक़ात तक़रीबन ढाई घंटे तवील रही और वो वाहिद आई सी सी के ओहदेदार रहे जिन्होंने मुझसे सवालात किए। सवालात की फ़हरिस्त तवील है जिसमें उन्होंने मुझसे हिंदूस्तानी और बैन-उल-अक़वामी ( अंतर्राष्ट्रीय) खिलाड़ियों के मुताल्लिक़ पूछा जिन में मैंने कई नाम लिए ताहम ( फिर भी) मैं मीडीया के सामने इन नामों को नहीं लूंगी।

दूसरी जानिब आई सी सी ने इस मुआमले में होने वाली पेशरफ़त पर लब कुशाई से गुरेज़ किया और सिर्फ इतना कहा कि ये आई सी सी का मामूल का काम है। अदाकारा ने मज़ीद कहा कि उन्हें आई सी सी की तहक़ीक़ाती टीम पर पूरा भरोसा है जिसने मुझे क्लीनचिट दी है और कहा है कि वो मुस्तक़बिल (भविष्य) में मुझसे तहक़ीक़ात नहीं करेगी।