नोटबंदी: भाजपा नेता के पास से पकडे गये 2000 रू के 926 नोटों सहित 20.50 लाख रूपये

तिरुवंतपुरम: तमिलनाडु पुलिस ने वाहन तालशी के दौरान भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता के पास से 20.50 लाख रूपये बरामद किए गए हैं. बीजेपी के पदाधिकारी के पास मिले राशि में सिर्फ दो हजार के नये नोट हैं. आठ नवंबर को नोटबंदी की घोषणा के बाद ही देश के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर 2000 के नए नोट बरामद हुए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, पुलिस से पूछताछ से पता चला कि नियमित वाहन चेकिंग के दौरान एक कार को रोक कर जांच की गई जिसमें 2000 रूपये के 926 नोट, 100 रूपये के 1530 नोट और 50 रूपये के 1000 नोट मिले. जांच करने पर पता चला कि कार के ड्राईवर का नाम अरूण है जो परामनपुर का निवासी है और बीजेपी के यूथ विंग का सेक्रेटरी है. जब अरूण से इस मामले के बारे में पूछा गया तो वो जवाब नहीं दे सका. फिल्हाल पुलिस ने पैसे को जिला के खजाने में जमा करा दिया है. वहीं पुलिस ने बीजेपी नेता के जब्त किये गये नोटों की जानकारी आयकर विभाग को दे दी है.बता दूं कि इससे पहले आठ नवंबर को महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित लोक मंगल समूह की एक कार से 91.50 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं. इस समूह के प्रमुख बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुभाष देशमुख हैं.

गौरतलब है कि नोटबंदी की घोषणा के बाद जहां कई जगहों से 500 और 1000 के बंद किए जा चुके नोट बरामद हुए हैं तो कुछ जगहों से नए 2000 रुपये के नोटों में बड़ी धनराशि पकड़ी गई है. पिछले हफ्ते नई दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से कुछ लोगों को 27 लाख के 2000 रुपये के नए नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था. वहीँ गुजरात में करीब पौने तीन लाख के 2000 रुपये के नए नोटों में घूस लेते दो अधकारियों को गिरफ्तार किया गया था. इससे आप गौर कर सकते है कि सरकार एक तरफ कालाधन और भ्रस्टाचार मुक्त भारत बनाने वादा कर रही है. दूसरी ओर बीजेपी के ही नेता बीजेपी सरकार के मुंह पर कालिख पोत रही है.