नौजवान ने केजरीवाल पर चप्पल फेंक मारा

लखनऊ 19 अक्तूबर (पी टी आई ) अन्ना हज़ारे के दस्त रास्त अरविंद केजरीवाल पर आज एक नौजवान ने चप्पल फेंक मारा जब वो रिश्वत सतानी के ख़िलाफ़ अपनी मुहिम के एक हिस्सा के तौर पर प्रोग्राम में शिरकत के लिए रवाना हो रहे थे।

एक हफ़्ता क़बल टीम अन्ना के एक और सीनीयर रुकन प्रशांत भूषण पर भी सुप्रीम कोर्ट के रूबरू वाक़्य उन के चैंबर्स में हमला किया गया था । केजरीवाल पर चप्पल फेंकने वाले नौजवान की शनाख़्त जितेन्द्र पाठक साकन ज़िला जलाऊ की हैसियत से की गई।

इस नए कजरीवाल पर उस वक़्त चप्पल फेंक मारा था जब वो झूले लाल पार्क में शहि नशीन पर पहूंच रहे थे । टीम अन्ना कोर कमेटी के एक रुकन संजय सिंह ने अख़बारी नुमाइंदों से कहा कि केजरीवाल ने चप्पल फेंकने वाले नौजवान को माफ़ कर दिया है ।

इस नौजवान ने केजरीवाल पर इल्ज़ाम आइद किया कि रिश्वत के मसला पर वो अवाम को गुमराह कर रहे हैं। जितेन्द्र पाठक ने दावा किया कि वो किसी भी जमात से वाबस्ता नहीं है । टीम अन्ना के एक दूसरे सरकरदा रुकन प्रशांत भूषण पर 12 अक्तूबर को बाअज़ नौजवानों ने चैंबर्स में घुस कर हमला किया था । टीम अन्ना की सीनीयर रुकन किरण बेदी ने केजरीवाल पर आज के हमला की सख़्त मुज़म्मत की और कहा कि रिश्वत सतानी के मुख़ालिफ़ और मुफ़ाद हासिला अनासिर इस हमला के पसेपर्दा कारफ़रमा हैं।

उन्हों ने कहा कि इस किस्म के हमला टीम उन को रिश्वत सतानी के ख़िलाफ़ अपनी मुहिम से रोक नहीं सकती। किरण बेदी ने इस वाक़िया की आज़ादाना तहक़ीक़ात का मुतालिबा भी किया । इस टीम की एक और रुकन मेधा पाटकर ने कहा कि इस हमला से उन्हें सख़्त सदमा पहुंचा है क्योंकि एक ऐसे शख़्स के साथ ऐसा नहीं होना चाहीए था जो दरहक़ीक़त रिश्वत के मुकम्मल ख़ातमा के लिए काम कर रहा है ।

बी जे पी के तर्जुमान शाहनवाज़ हुसैन ने कजरीवाल पर चप्पल फेंक मारे जाने के वाक़िया को बद बख्ता ना क़रार दिया और कहा कि ये हरकत जमहूरीयत के बुनियादी उसूलों के मुग़ाइर है । शाहनवाज़ हुसैन ने मज़ीद कहा कि टीम अन्ना के इमेज को दागदार बनाने की साज़िश की जा रही है ।