न्यूज़ीलैंड मस्जिदों पर हमला: जान की परवाह किए बगैर आतंकी के आगे डट गये नईम रशीद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने क्राइस्ट चर्च में मस्जिद पर आतंकी हमले के दौरान बेमिसाल बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए अपनी जान की क़ुरबानी देने वावले पाकिस्तानी नईम रशीद को नेशनल एवार्ड देने का एलान किया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, क्राइस्ट चर्च हमले के दौरान पाकिस्तान के एबटाबाद से संबंध रखने वाले पाकिस्तानी नईम रशीद बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए हमलावर के सामने डट गए और उन्होंने हमलावर को आगे जाने से रोका।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अगर नईम ने हमलावर को न रोका होता तो हमले में जानी नुक़सान और ज़्यादा हो सकता था क्योंकि हमलार मस्जिद के बीच में पहुंचने की कोशिश कर रहा था।

अपनी जान की परवाह न करते हुए नईम रशीद ने बहादुरी का प्रदर्शन किया। 66 साल के नईम रशीद को सोशल मीडिया पर सराहा जा रहा है। इमरान ख़ान ने नईम रशीद को नेशनल एवार्ड से सम्मानित करने का एलान किया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि हम क्राइस्ट चर्च हमले का निशाना बनने वाले पाकिस्तानियों के परिवारों को भरपूर मदद देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को मियां नईम रशीद पर गर्व है जिन्होंने श्वेत आतंकी पर क़ाबू पाने की कोशिश में शहादत को गले लगाया उनके साहस को नेशनल एवार्ड से यादगार बनाया जाएगा।