न्यूजीलैंड से चौथा वनडे: सिर्फ़ 39 रनों पर भारत के छह विकेट गिरे

न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को हैमिल्टन में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया मुसीबतों से घिरी हुई है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 35 रन बनाए हैं। हार्दिक पांड्या 0* और कुलदीप यादव 0* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही ठहराया। ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन (13) को एलबीडब्ल्यू आउट करके इसकी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा (7) और डेब्यूटेंट शुभमन गिल (9) के अपनी ही गेंद पर कैच लपके व टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेला।

बोल्ट को कॉलिन डी ग्रैंडहोम का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। रायुडू का कैच गप्टिल जबकि कार्तिक का कैच विकेटकीपर ग्रैंडहोम ने लपका। फिर बोल्ट ने केदार जाधव (1) को एलबीडब्ल्यू आउट करके अपना चौथा शिकार किया।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने गुरुवार को चौथे वन-डे में टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने युवा शुभमन गिल को डेब्यू का मौका दिया है। गिल को एमएस धोनी ने वन-डे कैप सौंपी।

न्यूजीलैंड ने चौथे वन-डे के लिए अपनी टीम में कुल तीन बदलाव किए हैं। टिम साउदी, कॉलिन मुनरो और लोकी फर्ग्यूसन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। मार्टिन गप्टिल के साथ निकोल्स ओपनिंग करेंगे। टीम इंडिया ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। शुभमन गिल को डेब्यू का मौका मिला जबकि मोहम्मद शमी की जगह खलील अहमद को शामिल किया गया है।

टीम इंडिया अगर 4-0 की बढ़त बना लेती है तो किसी भी प्रारूप में 52 साल में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी जीत होगी। भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। भारत ने एशिया के बाहर अब तक इंग्लैंड और जिंबाब्वे में ही लगातार चार या उससे अधिक वनडे जीते हैं।