पटौदी की बेगम तो हैं लेकिन इस्लाम कुबूल नही किया

सैफ अली खान से शादी के बाद भी करीना कपूर हिन्दू हैं, अटकलेबाजी हो रही थी कि करीना कपूर ने इस्लाम कुबूल कर लिया है। सैफ अली खान की वालदा शर्मिला टैगोर ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि करीना ने इस्लाम मज़हब कुबूल नहीं किया है लेकिन वह पटौदी की बेगम हैं। सैफ अली खान नवाब हैं इसलिए करीना कपूर बेगम हुईं।

शर्मिला टैगोर ने कहा, ‘सैफ नवाब कहलाना पसंद नहीं करता। पर मैं उससे कहती हूं कि रीवायतो को संज़ीदगी से लो और इसे अपनाओ। इस पर सैफ कहता है कि लोग पूछेंगे कहां की रियासत और कहां का नवाब?’ शर्मिला टैगोर का कहना है कि मैं सैफ के जज़बातों को समझती हूं। लेकिन आप पटौदी खानदान में हैं तो लोग नवाब ही समझते हैं। आप जिन चीजों के साथ-साथ रह रहे हैं उससे इनकार कैसे किया जा सकता है। आप अपने माजी को नकार नहीं सकते। शर्मिला टैगोर ने कहा, ‘सैफ को लगता है कि इस लकब के लिए उसके वालिद ठीक थे। वालिद की जगह को भरना मुश्किल है। मुझे लगता है कि यह सब वक्त के साथ ठीक हो जाएगा।

जब सैफ अली खान की करीना कपूर से शादी हुई थी तो कई मौलवियों ने इसे नाजायज़ कहा था। मौलवियों का तर्क था कि अगर सैफ मुसलमान हैं तो करीना को भी इस्लाम कुबूल करना होगा। लेकिन इससे पटौदी परिवार को कई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की। हालांकि करीना कपूर कई मौकों पर कह चुकी हैं कि उन्हें करीना कपूर खान कहा जाए।