‘पद्मावत’ के बजाए महिलाओं के रेप और भ्रुण हत्या पर बैन लगाओ- रेणुका शहाणे

मुम्बई। पद्मावत फिल्‍म को लेकर जारी विरोध पर एक्‍ट्रेस रेणुका शहाणे ने कड़ा विरोध दर्ज किया है। उन्‍होंने फेसबुक पर एक पोस्‍ट की है, जिसमें उन्‍होंने पद्मावत बैन करने की बजाय महिलाओं के साथ होने वाले रेप, सेक्‍शुअल मॉलेस्‍टेशन, भ्रूण हत्या पर बैन लगाने का संदेश दिया है।

रेणुका ने अपना संदेश तस्‍वीरों के माध्‍यम से दिया है, पहली तस्‍वीर में वो पद्मावत बैन के पोस्‍टर पर रेड क्रॉस दिखाया है। वहीं दूसरी तस्‍वीरों में वो खुद रेप, सेक्‍शुअल मॉलेस्‍टेशन, भ्रूण हत्या पर बैन लगाने के संदेश लिखे पोस्‍टर हाथ में लिए खड़ी हैं। उनका यह पोस्‍ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है।

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत पर कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए करणी सेना का विरोध जारी है। 25 जनवरी को देशभर में भंसाली की फिल्म पद्मावत को रिलीज़ होना है। करणी सेना समेत कई संगठनों ने फिल्म के बहिष्कार का एलान कर रखा है।

नतीजतन देश भर में करणी सेना और दूसरे संगठनों के बेकाबू लोग हिंसा पर उतर आए हैं। अब खबरें आ रही हैं कि पद्मावत को बैन करने को लेकर अब राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

इस मामले पर 23 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट करेगी सुनवाई। इन राज्यों ने एक SC में एक संशोधन याचिका दायर की है। इस मामले में हरिष साल्वे वायाकॉम की सुनवाई के लिए मौजूद थे।