परिवार समेत अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, सरयू तट पर की आरती

अयोध्या के लक्ष्मण किला मैदान में आशीर्वाद सभा में भाग लेने के बाद शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे परिवार समेत सरयू तट पर आरती कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान हजारों की संख्या में शिव सैनिक मौजूद रहे.

सरयू नदी के तट पर आरती के लिए पहुंचे उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं. फिलहाल वो सरयू तट पर आरती कर रहे हैं. इससे पहले अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साधु-संतों से मुलाकात की और अपने परिवार के साथ लक्ष्मण किला का दौरा किया.

इस बीच शिवसैनिकों और साधु संतों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मुझे राम मंदिर निर्माण का श्रेय नहीं चाहिए. मुझे राम मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए. हम सब मिलकर राम मंदिर का निर्माण करेंगे. सब साथ आएंगे, तो राम मंदिर जल्द बनेगा.’

बता दें कि अयोध्या में रात्रि प्रवास के बाद उद्धव ठाकरे 25 नवंबर यानी रविवार को सुबह 9:00 बजे रामलला का दर्शन करेंगे. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी पार्टी के अभियान को तेजी देने के उद्देश्य से ठाकरे ने ‘पहले मंदिर, फिर सरकार का नारा दिया है.

गौरतलब है कि शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवनेरी किले से एक कलश में मिट्टी लेकर अयोध्या आए हैं, जहां वह इसे राम जन्मभूमि के महंत को सौंपेंगे. अयोध्‍या में वह पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक कर राम मंदिर निर्माण के बारे में चर्चा करेंगे.