पश्चिम बंगाल: ट्रक पार करने के दौरान एक और पुल टूटा, मचा हड़कंप!

पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले के सिलीगुड़ी के निकट शुक्रवार सुबह एक पुल ढह गय। इस घटना में एक ट्रक चालक घायल हो गया। राज्य के मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि हादसे के वक्त ट्रक पुल पार कर रहा था, वह ट्रक अब भी पुल के टूटे हिस्से से लटक रहा है।

यह पुल मानगंज इलाके को सिलीगुड़ी से जोड़ता है। ट्रक चालक को अस्पताल ले जाया गया है। हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब पुल गिरा है। इससे पहले चार सितंबर को माजेरहाट पुल का एक हिस्सा ढह गया था।

उल्‍लेखनीय है कि बीते सोमवार को कोलकाता के दक्षिणी क्षेत्र में डायमंड हार्बर रोड पर 50 साल पुराने माजेरहाट पुल का एक हिस्सा मंगलवार शाम को ढह गया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई है।

इसमें कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। यह पुल माजेरहाट रेलवे स्टेशन के उपर से गुजरता है और सिटी सेंटर को घने आबादी वाले क्षेत्र बेहाला, अन्य दक्षिणी उपनगरीय क्षेत्रों और समीप के दक्षिण 24 परगना जिले से जोड़ता है। इस हादसे में तीन महिलाओं समेत 21 अन्य लोग घायल हो गए थे।

गुरूवार को गिरे पुल के मलबे में से गुरूवार को एक और शव निकाला गया था ओर घटना में घायल 24 लोगों में से 11 को बुधवार को छुट्टी दे दी गई। 13 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के कर्मियों ने क्रेन आदि के साथ दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी रखा है। राज्य सरकार ने घटना के कारणों की जांच करने के लिए मुख्य सचिव मलय डे के नेतृत्व में समिति का गठन किया है। पुलिस ने हादसे के सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है।