पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की TMC सबसे आगे

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सात्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सात स्थानीय निकाय चुनावों के लिए आज हो रही मतगणना में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रही है। इन शहरी स्थानीय निकायों के लिए मतदान 13 अगस्त को हुआ था।

इन सात शहरी स्थानीय निकायों में पांच नगर निगम हैं, पूर्वी मिदनापुर जिले के पांसकुड़ा और हल्दिया, बीरभूम जिले में नलहाटी, दक्षिण दिनाजपुर में बुनियादपुर और जलपाईगुड़ी जिले में धुपगुड़ी।

इनके अलावा वर्धमान जिले के दुर्गापुर नगरपालिका परिषद् और नदिया एक अधिसूचित निकाय कूपर्स कैंप अधिसूचित निकाय। आज सुबह आठ बजे शुरू हुई गिनती में धुपगुड़ी में आठ वार्ड में तृणमूल कांग्रेस जबकि दो वार्ड में भाजपा आगे हैं। स्थानीय निकाय में कुल 16 वार्ड हैं।

बुनियादपुर के 14 वार्ड में से तृणमूल कांग्रेस 10 पर आगे चल रही है जबकि एक पर भाजपा आगे है। नलहाटी के कुल 16 वार्ड में से आठ पर तृणमूल कांग्रेस बढ़त बनाए हुए है जबकि एक पर वाम मोर्चा आगे है।

तृणमूल कांग्रेस नेता और राज्य के परिवहन मंत्री सुवेन्दु अधिकारी के गढ़ हल्दिया के 29 वार्ड में से 10 पर तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। जबकि भाजपा दो वार्ड में और वाम मोर्चा एक वार्ड में आगे हैं।

18 सदस्यों वाले पांसकुड़ा में तृणमूल कांग्रेस सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि दो पर वाम मोर्चा और एक पर भाजपा आगे है। दुर्गापुर में भी तृणमूल कांग्रेस 10 वार्ड में आगे चल रही है।