पश्चिम बंगाल बंद के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की गुंडागर्दी, सरकारी बसों में आग लगाई!

उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में दो छात्रों की फायरिंग में मौत के विरोध और मामले की सीबीआई जांच कराने को लेकर बीजेपी ने बुधवार (26 सितंबर) सुबह 6 से शाम को 6 बजे तक 12 घंटे का पश्चिम बंगाल बंद बुलाया है।

बंद का सबसे ज्यादा असर हुगली, नॉर्थ 24 परगना और पश्चिमी मिदनापुर में दिख रहा है। एनएच-60 पर प्रदर्शनकारियों ने दो सरकारी बसों में तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने रास्ता जाम कर बसों के टायरों में आग लगा दी है।

घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एनएच-60 पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाया। आपको बता दें कि आरएसएस ने बंद का समर्थन किया है। बीजेपी ने आपात और जरूरी सेवाओं को बंद के दायरे से बाहर रखा है।

बंगाल पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए कोलकाता में 4 हजार तथा राज्य भर में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। राज्य सरकार ने बंद के दौरान 26 हजार सरकारी बसों के अलावा ट्राम और लांच चलाने की व्यवस्था की है।

मंगलवार को बीजेपी के राज्य इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि इस सरकार से लोग परेशान हो चुके हैं। इस बंद में वह शांतिपूर्ण तरीके से शामिल होंगे।

लेकिन अगर तृणमूल और उसके गुंडे बंद में गड़बड़ करने की कोशिश करेंगे तो इसके नतीजे से भुगतने होंगे। वहीं, तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाए कि बीजेपी राज्य में विकास कार्यों को रोकना चाहती है।