पश्चिम बंगाल- बीजेपी ने 850 से ज्यादा मुस्लिमों को दिया पंचायत चुनाव का टिकट

बीजेपी बंगाल में अपनी पैठ बनाने के लिए हर संभव प्रयास करती हुई दिख रही है। पस्चिम  बंगाल में पंचायत चुनाव बीजेपी  ने अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं।

 पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 850 से भी ज्यादा मुस्लिमों को अपना उम्मीदवार बनाया है। यह आंकड़ा अब तक का सबसे अधिक है जब इस तादात में भाजपा ने मुस्लिमों को अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने 2013 में सबसे ज्यादा करीब 100  मुस्लिम उम्मीदवारों को पंचायत चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था। बता दें कि राज्य में 14 मई को पंचायत चुनाव होने वाले हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी ने राज्य में करीब 2,000 अल्पसंख्यक लोगों को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी बंगाल में ही नहीं पूरे देश में सबका साथ सबका विकास के साथ काम कर रही है। यहां के मुस्लिम भी जानते हैं कि बीजेपी सभी के विकास में विश्वास रखती है।

घोष ने कहा कि हम केंद्र में सरकार चला रहे हैं, साथ ही 20 से ज्यादा राज्यों में आज भाजपा की सरकार है। इन सभी राज्यों में मुस्लिम शांति के साथ रह रहे हैं, किसी को कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा कि 2019 में भी उम्मीदवारों की जीत के आधार पर टिकट दिए जाएंगे। हम धर्म या जाति के कराण लोगों को टिकट नहीं देंगे बल्कि उम्मीदवार की जीत के आधार पर लोगों को टिकट देंगे।

भाजपा के एक और वरिष्ठ नेता ने कहा कि 2016 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 294 उम्मीदवारों में से केवल 6 मुस्लिम उम्मीदवारों को चुना था। लेकिन अब इतने उम्मीदवारों को टिकट दिया है। यह एक बड़ा बदलाव है।