पश्चिम बंगाल: बीजेपी रथयात्रा के लिए जिद पर अड़ी!

बीजेपी ने गुरुवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल में अपने ‘रथ यात्रा’ कार्यक्रम पर अडिग रहेगी लेकिन इसकी शुरुआत राज्य सरकार के नई तिथियों पर स्थिति स्पष्ट करने पर ही करेगी।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के मुताबिक बीजेपी ने आज मुख्य सचिव मलय डे, गृह सचिव अत्री भट्टाचार्य और पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र के साथ बैठक की।

लालबाजार पुलिस मुख्यालय में हुई बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘हमने राज्य सरकार को सूचित कर दिया है कि हम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही अपने कार्यक्रम का आयोजन करना चाहते हैं। केवल तिथियों में परिवर्तन होगा।

“लोकतंत्र बचाओ” के तौर पर प्रचारित ‘रथ यात्रा’ कार्यक्रम कूचबिहार से सात दिसंबर को शुरू होना था लेकिन इससे सांप्रदायिक तनाव पैदा होने की आशंका को आधार बनाते हुए राज्य सरकार ने अनुमति देने से मना कर दिया था। घोष ने कहा, ‘राज्य सरकार की अनुमति मिलते ही कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

सरकार के प्रतिनिधियों ने हमें सुना और कहा कि वह उचित समय पर हमें सूचित कर देंगे।’ घोष के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकल राय भी बैठक में मौजूद थे।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’