पश्चिम बंगाल हिंसा पर फिल्मी फोटो शेयर करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में साम्प्रदायिक हिंसा के चलते एक आपत्तिजनक फोटो शेयर किया गया। जिसके बाद सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। कोलकाता पुलिस का कहना है कि भोजपुरी फिल्म के एक सीन की फर्जी फोटो शेयर की गई थी, जिसके बाद से हिंसा बढ़ गई।

इस पोस्ट के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित 24 परगना में फैली हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने इस पोस्ट के बाद बताया कि जिस फोटो को पश्चिम बंगाल का बताया जा रहा है वह असल में 2014 में रिलीज हुई भोजपुरी फिल्म ‘औरत खिलौना’ नहीं का सीन है।

यह तस्वीर हरियाणा के भाजपा नेता की ओर से अपने फेसबुक वॉल पर शेयर किया गया था जिसमें इसे बंगाल में भड़के सांप्रदायिक दंगे बताया गया था। शनिवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस किसी ने भी यह फर्जी फोटो और वीडियो शेयर की है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं बंगाल की जनता की आभारी हूं कि उन्होंने अफवाहों और सांप्रदायिक नफरत फैलाने वालों को पहचानने में मदद की। शांति बहाल कर दी गई है।’

पश्चिम बंगाल पुलिस के आधिकारिक ट्विटर पेज से ट्वीट किया गया है, ‘कुछ लोग पश्चिम बंगाल में अन्य देशों और क्षेत्रों के पुराने वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। यह अत्यधिक निंदाजनक है।’ अगले ट्वीट में अपील की है, ‘कृपया हमेशा तथ्यों की जांच करें।