पहले टेस्ट में ज़हीर की बौलिंग बेहतरीन : जोन्स

सिडनी, ०१ जनवरी: ( पी टी आई ) साबिक़ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स ने कहा कि वो हिंदूस्तानी फ़ास्ट बोलर ज़हीर ख़ान के पहले टेस्ट मैं मुज़ाहरा से मुतास्सिर हुए हैं लेकिन उन के ख़्याल में हिंदूस्तानी बैटिंग ग़ैर मयारी थी । जोन्स ने कहा कि जिस अंदाज़ से पहले टसट में ज़हीर ने बौलिंग की है वो बहुत बेहतरीन है ।

उन की बौलिंग ज़्यादा तेज़ नहीं है लेकिन चूँकि वो गेंद को दोनों जानिब स्विंग करवा सकते हैं इस लिए वो बल्लेबाज़ों को परेशान करते हैं। उन्हों ने ताहम कहा कि 292 का तआक़ुब करते हुए जिस तरह हिंदूस्तानी बैटिंग लाईन अप बिखर गई और उसे 122 रनों से शिकस्त हो गई वो उन्हें पसंद नहीं आई । उन्हों ने कहा कि हिंदूस्तानी बल्लेबाज़ अच्छा मुज़ाहरा नहीं कर पाए और उन की बैटिंग मयार से आरी थी हालाँकि टीम में कई अज़ीम खिलाड़ी हैं।

उन्हों ने ताहम सचिन तनडोलकर की सताइश की और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ सचिन से बहुत कुछ सीख सकते हैं। जोन्स ने अख़बार दी एज्ज में अपने कालम में लिखा कि सचिन ने दूसरे दिन लंच के बाद की पहली गेंद पर जिस तरह का छक्का लगाया वो शानदार था । इस तरह की बौलिंग सचिन को नहीं की जानी चाहीए । उन के इलावा डरावीड भी ज़बरदस्त महारत दिखाते हैं।

यक़ीनन ऑस्ट्रेलियाई बोलर्स ने इन का क़रीबी जायज़ा नहीं लिया है । जोन्स ने ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग पर भी तन्क़ीद की । उन्हों ने कहा कि वो यक़ीन नहीं करसकते कि कुछ बल्लेबाज़ों ने डिसीपिलिन का मुज़ाहरा नहीं किया । उन की बैटिंग काबिल-ए-मुज़म्मत थी । ऐसा लगता था कि उन्हें अपनी विकेट की कोई फ़िक्र नहीं है ।

उन्हों ने कहा कि जब बल्लेबाज़ बारहा एक ही तरह की ग़लती करें तो क़ियास जाता है कि इन की प्रैक्टिस ही ग़लत हो रही है । जोन्स ने तजवीज़ किया कि खिलाड़ियों को मैच के दौरान अपनी बीवीयों और गर्ल फ्रेंड्स से दूर रहना चाहीए ताकि खिलाड़ियों की तवज्जा बटने ना पाए ।