पाकिस्तान: उर्दू और पश्तू भाषा में संचालित अमेरिकी वेबसाइटों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की घोषणा!

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने इस देश में उर्दू और पश्तू भाषा में संचालित अमेरिकी वेबसाइटों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। समाचार एजेंसी इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने अमेरिका द्वारा इस देश के विरुद्ध की जा रही कार्यवाहियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन सभी उर्दू और पश्तू भाषा की वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया है जो अमेरिका से संचालित की जाती हैं।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फ़वाद चौधरी ने कहा है कि उर्दू और पश्तू भाषा की अमेरिकी वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि यह सभी वेबसाइटें निराधार और झूठी ख़बरें प्रसारित करती हैं।

याद रहे कि फ़वाद चौधरी ने हाल के दिनों में इन अमेरिकी वेबसाइटों को चेतावनी दी थी कि वे अपनी ग़लत रिपोर्टिंग पर लगाम लगाएं नहीं तो उन्हें पाकिस्तान में बंद कर दिया जाएगा।

इस बीच अमेरिका की प्रसारण संस्था ने पाकिस्तान में उर्दू और पश्तू भाषा की उसकी वेबसाइटों के बंद किए जाने की पुष्टि की है। अमेरिकी संस्था ने इन प्रतिबंधों को ग़लत बताते हुए इस फ़ैसले को अभिव्यक्ति की संवतंत्रता के ख़िलाफ़ बताया है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी अधिकारी और मीडिया हमेशा पाकिस्तान पर आतंकवादियों को शरण देने का आरोप लगाते रहते हैं, जबकि पाकिस्तान ने भी सदैव अमेरिका के इन आरोपों का खंडन किया है।

साभार- ‘parstoday.com’