पाकिस्तान और जुनूबी अफ़्रीक़ा के बीच‌ हफ़्ता को फाईनल

आई सी सी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में जुनूबी अफ़्रीक़ा ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर फाईनल में पहुंच गई है जहां इस का मुक़ाबला पाकिस्तान से होगा और अंडर 19 वर्ल्ड कप का फाईनल एक‌ मार्च को खेला जाएगा।

जुनूबी अफ़्रीक़ा के लिए नौजवान फ़ास्ट बौलर कग़ीज़ो रबादा ने उम्दा बौलिंग का मुज़ाहरा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 230 रन‌ के हदफ़ के क़रीब भी नहीं पहुंचने दिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 150 रन‌ पर ढेर होगई। कग़ीज़ो रबादा ने 8 ओवर्स में सिर्फ़ 25 रन‌ दे कर 6 खिलाड़ियों को आउट किया। 18 साला कग़ीज़ो रबादा 90 मील की रफ़्तार से बौलिंग करने की सलाहियत रखते हैं और इस टूर्नामेंट के सब से कामयाब बौलर हैं।

इसी टूर्नामेंट में एक मर्तबा पहले भी एक मैच में 6 विकटें हासिल कर चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि बिग थ्री यानी हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंगलैंड की टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। पाकिस्तान की टीम इंगलैंड को मात देकर फाईनल में पहुंची थी और हिंदुस्तान की टीम क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी है।

जुनूबी अफ़्रीक़ा की टीम ने पहले खेलते हुए मुक़र्ररा पच्चास ओवर्स में 230 रन‌ स्कोर किए। जुनूबी अफ़्रीक़ा की तरफ़ से फ़ोनटन ने 74 रन‌ की उम्दा इनिंग खेली। इसके इलावा जुनूबी अफ़्रीक़ा के कप्तान मारकरम ने भी 45 रन‌ बनाए।