पाकिस्तान को जो करना है कर ले, हम सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे क्योंकि हमारे पास बमों का बम है : मोदी

सुरेंद्रनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह पाकिस्तान के परमाणु ब्लैकमेल के शिकार नहीं हुए, क्योंकि भारत के पास “परमाणु बमों की मां” है। गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए, मोदी उड़ी और पुलवामा में आतंकवादी हमलों के जवाब में पाकिस्तान के अंदर देश की सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक और हवाई हमलों का उल्लेख कर रहे थे।

“इससे पहले, पाकिस्तान से आतंकवादी यहां आते थे और हमला करने के बाद वापस चले जाते थे। पाकिस्तान यह कहकर हमें धमकी देता था कि उसके पास परमाणु बम है और वह बटन दबाएगा (यदि भारत ने जवाबी कार्रवाई की)। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे पास परमाणु बम (परमाणु बमों की जननी) है। मैंने उन्हें यह बताने का फैसला किया कि आप जो करना चाहते हैं, करें (लेकिन हम जवाबी कार्रवाई करेंगे)।”

उन्होने कहा “अतीत में, हमारे लोग रोएंगे, दुनिया भर में यह कहते हुए जाएंगे कि पाकिस्तान ने ऐसा किया, उसने ऐसा किया …. अब रोने के लिए पाकिस्तान की बारी है। उन्होने भीड़ से पूछा “क्या हमारे जवानों ने उन्हें उनके घरों में घुसकर नहीं मारा? क्या हम उन्हें उनके घरों में घुसकर नहीं मारेंगे? क्या हम अपने शहीद सैनिकों का बदला नहीं लेंगे?”

“आज महावीर जयंती है, शांति का पालन करने का दिन। लेकिन हमें शांति कब मिलेगी? क्या कोई शांति की अपील करने वाले या किसी मजबूत आदमी की चेतावनी सुनता है जो अपने मसल्स को फ्लेक्स कर सकता है? केवल शांति की अपील?” एक मजबूत व्यक्ति का सम्मान किया जाएगा, कमजोर व्यक्ति का नहीं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि “आपने देखा होगा कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी का चरित्र कैसे बदल गया है। जिस तरह से कांग्रेस झूठ फैलाती है, और देश की सेना पर सवाल उठाती है, यह कहते हुए कि उसके वरिष्ठ सड़क के गुंडे हैं, वायु सेना प्रमुख एक झूठा है … यदि आप ऐसा कुछ कहो, क्या इससे पाकिस्तान खुश नहीं होगा? ”।

2017 में, कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की तुलना उत्तरार्द्ध की सार्वजनिक टिप्पणी पर “सड़क पर गुंडे” से की। उन्हें टिप्पणी वापस लेने और माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया। मोदी ने आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का सबूत मांगने के लिए कांग्रेस की खिंचाई की। उन्होने आगे कहा कि “जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया, तो कांग्रेस ने हमसे सवाल किया। जब हमने हवाई हमले किए, तो उसने सबूत मांगे। क्या आप (कांग्रेस) पाकिस्तान की बयानबाजी पर भरोसा करते हैं?”