पाकिस्तान की मोहब्बत मुझे बंटवारे के बाद हिन्दुस्तान से खिंच लाई- नवाज़ शरीफ़

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर भावुक बयान दिया है। नवाज शरीफ ने कहा, ‘मैं देशद्रोही नहीं हूं. मैं और मेरा परिवार पाकिस्तान की जमीन से प्यार करता है।

उन्होंने कहा कि वे और उनका परिवार पाकिस्तान से प्रेम करते हैं। यही वजह है कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो उनका परिवार हिन्दुस्तान छोड़कर पाकिस्तान आ गया था।

नवाज शरीफ पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है। इसी मामले में सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान नवाज शरीफ ने अपने बचाव में कहा कि उनकी देशभक्ति पर सवाल न उठाया जाए। वे पाकिस्तान से बेइंतहा प्रेम करते हैं।

नवाज शरीफ ने एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ था। उनके इस बयान को देश के खिलाफ गद्दारी बताया जा रहा है।

इसी मामले में सिविल सोसायटी की सदस्य अमीना मलिक ने नवाज शरीफ और उनका इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार सिरिल अलमीडा पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए याचिका दायर की थी।

नवाज के इस बयान पर विवाद के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक भी बुलाई थी। बाद में अब्बासी ने नवाज से मिलकर उन्हें इस बैठक में हुई चर्चा से अवगत कराया था। इसके लिए मलिक ने अब्बासी पर भी केस किया है।