पाकिस्तान को मिलती रहेगी अमेरिकी मदद

वाशिगटन, ०७ दिसम्बर: पाकिस्तान को अमेरिकी मदद की पालीसी की पूरी जायज़्ह् की रिपब्लिकन सीनेटरों की मांग के बीच फारेन् डिपार्ट्मेन्ट ने इसका बचाव करते हुए कहा कि दोनों देशों के फायदे के लिए अमेरिकी मदद जारी रहेगी।

तरजुमान् मार्क टोनर ने कहा, हम पाकिस्तान के डेमोक्रेटिव इदारो , उसकी इकॊनॊमी के तरक्की और मजबूती में जो मदद दे रहे हैं उससे अमेरिकी लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा,लम्बे अर्से कॆ तौर से यही चीजें हैं जिन्हें हम हासिल करना चाहते हैं।

टोनर का यह बयान दो रिपब्लिकन सीनेटरों, जॉन मैक्केन और लिंडसे ग्राहम की तबसिरे के एक दिन बाद आया है, जिन्होंने कहा था कि नाटो की सीमापार कार्रवाई और उसमें पाकिस्तान के 24 सैनिकों के मारे जाने पर उसकी रद-अमल् शदीद फिक्र् के मौजू है।

सीनेटरों ने माग की थी कि वक़्त् आ गया है कि अमेरिका, पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों की पूरी जायज़ा करे। टोनर ने कहा, 26 नवंबर को हुई वाक्या पाकिस्तानी आवाम् और पाकिस्तानी हुकुमत् के लिए मुश्किल भरी थी। उनकी रद अमल यह ज़ाहिर् करती है कि उनके लिए उस हादसे का क्या अहमियत् था।

उन्होंने कहा, 26 नवंबर के बाद से ही हम हालिया चुनौतियों, रिश्तों में हाल ही में आईं रुकावटों से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं। यह मुश्किल है। आप जानते हैं, हमारे कियाद्त ने आगे आकर गम ज़ाहिर् कीं, पूरी जांच कराने का वादा किया और जो कुछ हुआ उसके बारे में पाकिस्तान की फिक्र् को लेकर बहुत साफ-साफ अपनी बात कही।