पाकिस्तान : जैनब से बलात्कार और हत्या करने वाला मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कसूर शहर में सात साल की मासूम बच्ची से बलात्कार और हत्या के बहुचर्चित मामले में मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने पुष्टि की है कि बच्ची के पड़ोसी इमरान अली (23) ने जांच टीम के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। सूत्रों के अनुसार वह जैनब के परिवारवालों से काफी घुला-मिला था और अक्सर उसके घर आता-जाता रहता था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अली को दो हफ्ते से ज्यादा समय पहले भी हिरासत में लिया गया था लेकिन लड़की के परिवार ने जब कहा कि वह दोषी नहीं हो सकता तो उसे छोड़ दिया गया। पाक पंजाब सरकार के प्रवक्ता मलिक अहमद ने बताया कि अली ने अपना अपराध कबूल कर लिया लेकिन DNA जांच के बाद इस बात की पुष्टि होगी कि वह दोषी है या नहीं।

प्रवक्ता ने कहा, ‘इमरान अली की डीएनए जांच की जा रही है और हमें जल्द रिपोर्ट मिल जाएगी।’ गौरतलब है कि पांच जनवरी को जैनब लापता हो गई थी। उसके माता-पिता सऊदी अरब गए हुए थे और वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रह रही थी। इसके बाद 9 जनवरी को शाहबाज खान रोड के पास कचरे के एक ढेर से उसका शव बरामद किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई।

घटना के विरोध में समूचे पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। टीवी डिबेट्स में यह मामला सुर्खियों में रहा। मानवीय संवेदनशीलता और बच्चों के साथ बढ़ती दरिंदगी की घटनाओं को लेकर भारत में भी खूब चर्चा हुई है।