पाकिस्तान द्वारा शांति की मांग के बाद, भारत ने हमले के विवरण का खुलासा करने से इनकार किया – रिपोर्ट

इससे पहले, इस्लामाबाद ने कहा कि भारतीय वायूसेना ने एक खाली पहाड़ी पर हमला किया और हवाई हमलों के दौरान कथित रूप से लक्षित किए गए आतंकवादी शिविरों के अस्तित्व से इनकार किया। उसी समय, भारत जोर देकर कहता है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को शरण दे रहा है, जिसमें 14 फरवरी को सुरक्षा काफिले पर आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार लोग भी शामिल हैं।

समाचार पत्र डॉन ने बताया कि भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सुरक्षा एजेंसियां ​​पाकिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ हवाई हमले के बारे में कोई परिचालन विवरण प्रकाशित नहीं करेगी। बयान के बाद साक्ष्य जारी करने के लिए मांग किया गया है जिसमें भारतीय वायु सेना द्वारा 26 फरवरी को हवाई हमले में आतंकवादी शिविरों को हिट किया गया था, जिससे दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव बढ़ गया है।

जेटली ने कहा, “सशस्त्र बलों के पास, और हमारी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के पास परिस्थितियों से निपटने के लिए एक पूरा रास्ता होना चाहिए, और अगर कोई चाहता है कि परिचालन विवरण सार्वजनिक किया जाए […] तो वह निश्चित रूप से इस प्रणाली को नहीं समझता है”।

जेटली ने उन आरोपों से भी इनकार किया कि भारतीय सैन्य गतिविधियां मई में होने वाले आम चुनावों से जुड़ी हैं। उसी समय, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सैन्य शक्ति के बजाय बातचीत और राजनयिक चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान और भारत के बीच बढ़ते तनाव का समाधान करने का आह्वान किया।

कुरैशी ने कहा “शांति हमारी प्राथमिकता है और हम भारत के साथ युद्ध की इच्छा नहीं रखते हैं”। हमला किए गए आतंकवादी शिविरों के सबूत प्रकाशित करने की मांग पर पाकिस्तान ने कहा कि 26 फरवरी को भारतीय हवाई हमले ने एक खाली पहाड़ी पर हिट किया था। जिसके कारण दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव बढ़ गया था ।

नई दिल्ली ने जोर देकर कहा कि इस्लामाबाद उन आतंकवादियों को शरण दे रहा है और उनका समर्थन कर रहा है जो भारतीय क्षेत्र में आतंकवादी कार्य करते हैं। पाकिस्तान ने दोनों आरोपों और आतंकवादी शिविरों के अस्तित्व से इनकार किया है।