पाकिस्तान : बंदूकधारियों ने बस को किया हाईजैक, 14 यात्रियों को मार डाला

इस्लामाबाद : बीएलएफ, बीएलए और बीआरजी बलूच सशस्त्र समूहों के गठबंधन Baloch Raji Aajoi Sangar (BRAS) ने कथित तौर पर ओरमरा हमले की जिम्मेदारी ली है। एक पाकिस्तानी अधिकारी के अनुसार, बंदूकधारियों ने एक बस में घात लगाकर देश के दक्षिण-पश्चिम में राजमार्ग पर 14 यात्रियों को मार डाला।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, अनइडेंटिफ़ाई वर्दी में लगभग 15-20 अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच यात्रा करने वाली पांच या छह बसों को कथित तौर पर रोक दिया। बीआरएएस के प्रवक्ता बलूच खान ने कहा, “जिन लोगों को निशाना बनाया गया, उन्हें पाकिस्तानी नौसेना और तटरक्षक बल के पहचान पत्र और उनकी पहचान होने के बाद ही उनकी हत्या की गई।”

कम से कम 14 मारे गए, लेकिन दो यात्री भागने में सफल रहे। बाद में उन्हें उपचार के लिए ओरमारा अस्पताल ले जाया गया। पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने बूज़ी शीर्ष क्षेत्र में घातक हमले की कड़ी निंदा की है और अपराधियों को न्याय दिलाने का आदेश दिया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बलूच राजी आजोई संगर (बीआरएएस), जो बीएलएफ, बीएलए और बीआरजी बलूच सशस्त्र समूहों का एक गठबंधन है, ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी ली है।

अप्रैल की शुरुआत में, पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक रिहायशी इलाके के पास, जहां अल्पसंख्यक शिया मुसलमान रहते हैं, विस्फोट में एक फ्रंटियर कॉर्प्स सैनिक सहित कम से कम 16 लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए थे।