पाकिस्तान मंत्री ने चीनी नागरिक को कुबूल करवाया इस्लाम, वीडियो वायरल

चीनी नागरिक को पाकिस्तान में इस्लाम धर्म कुबूल कराने के वीडियो इंटरनेट पर तूफान खड़ा हो गया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि इमरान खाने के मंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के नेता अमजद अली चीनी नागरिक को अली के बाद कलमा पढ़वा रहे हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान में पीटीआई की सरकार है और इमरान खान ही उसके मुखिया हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=3537hPYkxHI

वीडियो में दिख रहे चीनी नागरिक अब नाम अब्दुल्ला रख दिया गया है। पीटीआई की साइबर सेल ने इस वीडियो को जारी किया है जिसमें चीनी नागरिक कालिमा पढ़ते दिख रहा है। जोकि इस्लाम अपनाने के बाद पढ़ा जाता है।

चीनी नागरिक अब्दुल्ला को इमरान खान के मंत्री कहते हैं बधाई हो, अब आप एक मुसलमान हैं  और आपका नाम है अब्दुल्ला। चीनी नागरिक को इस्लाम धर्म कुबूल कराने का कारनामा करने वाले मंत्री का नाम अमजद अली है।

YouTube video

बताया जा रहा है कि मंत्री अमजद अली को चीनी  नागरिक पहली बार चीन के ग्वांगझाऊ शहर में मिला था। यहां अली एक मकबरे को देखने गए थे। मंत्री ने स्थानीय मीडिया को बताया कि अब्दन्ल्ला जब वहां मिला तो उनके साथ तस्वीरें खिंचाने लगा और उनसे बात करने लगा। वह जल्दी ही उनसे प्रभावित हो गया और से इस्लाम धर्म कुबूल कराने की बात कही। इसके बाद मंत्री अमजद अली ने कथिततौर पर उसी चीनी नागरिक को पाकिस्तान मिलने के लिए बुलाया और फिर यहां इस्लाम धर्म कुबूल करवा दिया। मंत्री ने बताया कि अब्दुल्ला यहां इस्लाम धर्म की शिक्षाएं सीखने आया है।