पाकिस्तान में फ़ास्ट बोलरों की कमी नहीं : अकरम

कराची 01 मई : पहले के अज़ीम फ़ास्ट बोलर वसीम अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान में अच्छे फ़ास्ट बोलरों का कोई मसला नहीं है।

दस रोज़ा कैंप के दौरान नौजवान बोलरों को तर्बीयत देने के बाद में इस नतीजे पर पहुंचा हूँ कि आइन्दा पाँच सालौ के लिए पाकिस्तान के पास फ़ास्ट बोलरों की अच्छी खेप मौजूद है। ये ख्याल‌ ग़लत है कि पाकिस्तान में फ़ास्ट बौलिंग का फ़न ख़त्म हो रहा है।

मैंने फ़ास्ट बोलरों के साथ काम करके लुतफ़ अंदोज़ हुआ हूँ और में दावे से कह सकता हूँ कि पाकिस्तान में फ़ास्ट बौलिंग का मुस्तक़बिल रौशन‌ है। इस बात का इन्हिसार(निर्भर) कप्तान पर होता है कि फ़ास्ट बोलरों की सलाहियतों से किस तरह फ़ायदा उठाया जाय। वो नेशनल स्टेडियम में फ़ास्ट बौलिंग कैंप के आखिर‌ पर प्रैस कान्फ़्रेंस से ख़िताब कर रहे थे।

वसीम अकरम ने कहा कि हर बोलर को दो माह का मंसूबा बना कर दिया है वो इस पर अमल करेंगे। मुहम्मद अकरम और पी सी बी के कोचस‌ उनकी पेशरफ़्त से आगाह हासिल करेंगे। 6 माह बाद हर बोलर से पूछा जाएगा कि उसे जो बात बताई गई थी उससे किस तरह से फ़ायदा उठाया।

पी सी बी ने वीडीयो एनालिस्ट और माहिर ट्रेनर की मदद से हर खिलाड़ी का रिकार्ड तैयार किया है। वसीम अकरम ने कहा कि हर बोलर के ऐक्शण से लेकर गेंद डिलीवर करने तक हर ज़ावीए से वीडयो तैयार की गई है। ताकि हर बोलर को मुनासिब तरीक़ा से ट्रेनिंग दी जा सके और उसकी सलाहियतों से टीम को फ़ायदा पहूँचाया जा सके।