पाकिस्तान – श्रीलंका वंडे सीरीज़

कोलंबो में शदीद-ओ-मुसलसल बारिश की पेश क़यासी की वजह से श्रीलंका और पाकिस्तान के दरमयान आख़िरी दोनों वंडे मैच्स के भी बारिश से मुतास्सिर ( प्रभावित) होने का ख़दशा ( आशंका) है, मुंतज़मीन की जानिब से मैच हमबनटूटा (Hambantota) मुंतक़िल ( हस्तांतरित) करने का मंसूबा भी काबिल अमल ना हो सका, बक़ीया मैचों को मौसम के रहमोकरम पर छोड़ दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नवेद अकरम चीमा ने कोलंबो से फ़ोन पर बताया कि आज पाकिस्तानी क्रिकेटर्र्स् ने प्रेमादासा स्टेडीयम के बाहर प्रैक्टिस एरिया में प्रैक्टिस की ताहम बारिश के बाइस स्टेडीयम की आउट फ़ील्ड बदस्तूर गीली है और एक दिन धूप लगने के बाद आउट फ़ील्ड ख़ुशक होगी।

उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट की जानिब से हमें ये तजवीज़ ( चेतावनी) दी गई कि चौथे और पांचवें वन डे इंटरनैशनल को गाल या हमबन टूटा मुंतक़िल किया जाए, गाल भी बारिश के ज़ोन में है और वहां नाइट मैच कराने की सहूलत मौजूद नहीं है, हमबन टूटा ड्राई ज़ोन में है ताहम लाजिस्टिक्स की वजह से वहां मैच कराना मुम्किन दिखाई नहीं दे रहा है ताहम हमबन टूटा जाने बज़रीया सड़क फ़ासिला सात से आठ घंटे में तै होता है इसलिए हमने बोर्ड से कहा कि वर्ल्ड कप की तरह हमबन टूटा जाने के लिए हमें हेलीकाप्टर फ़राहम किया जाए वापस सड़क के ज़रीये आ जायेंगे।

हमने उन्हें एक मौक़ा दिया था लेकिन ब्रॉड कास्टर्स का कहना है कि हफ़्ते को मैच होना है। हमारे लिए मुम्किन नहीं है कि डेढ़ दिन के नोटिस पर अपने आलात दूसरे शहर मुंतक़िल किए जा सकें। ब्राडकास्टर्स के जवाब आने के बाद अब मैचों को मुंतक़िल करना नामुमकिन हो गया है।

पाकिस्तानी टीम के मैनेजर नवेद चीमा ने कहा कि अगले दोनों मैचों में रिज़र्व डे रखा गया है इतेलाआत ( सूचना) के मुताबिक़ इस तजवीज़ ( प्रस्ताव/ फैसले) से खिलाड़ी ख़ुश नहीं हैं, वो क्रिकेट खेलना चाहते हैं ताहम उन की राय है कि इस तरह मैच अगले दिन मुकम्मल होगा और मैच का टैंपो ( जुनून) मुतास्सिर ( प्रभावित) होगा।