पाक आस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए अनक़रीब मुक़ाम का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ईद के बाद आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ के लिए अभी तक मुक़ाम को हतमी ( निश्चित तौर पर) शक्ल नहीं दी है ताहम ( फिर भी) पी सी बी का कहना है कि आइन्दा चार पाँच दिन में मेज़बान मुल्क का फ़ैसला हो जाएगा।

मुत्तहदा ( संयुक़्त) अरब अमीरात के साथ मलेशीया के नाम पर ग़ौर हो रहा है। बोर्ड ने उभरते हुए फ़ास्ट बौलरों के लिए माज़ी (गजरे हुए वक़्त) के अज़ीम फ़ास्ट बौलर वसीम अकरम से राबिता ( संपर्क) करने का फ़ैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर इंटरनैशनल क्रिकेट इंतेख़ाब आलम ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए मुक़ामात ( जगह/ स्थान) का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा।

क़ज़ाफ़ी स्टेडीयम लाहौर में मीडीया से गुफ़्तगु करते हुए इंतेख़ाब आलम ने कहा कि मलेशिया और दुबई में एक जैसा हालात और विकटें हैं, दोनों जगह जा कर मैंने ख़ुद मुआइना किया है । मलेशीया और अरब अमीरात के दौरे के दौरान लोगों ने पूछा कि आप बैन-उल-अक़वामी ( अंतर्राष्ट्रीय) क्रिकेट बहाल कर रहे हैं और वहां पी सी बी की दीवार बार बार गिराई जा रही है।

बौलिंग कोच से मुताल्लिक़ ( संबंधित) पूछे गए सवाल के जवाब में इंतेख़ाब आलम ने कहा कि सात आठ नई दरख़ास्तें आई हैं जिन में लेवल फ़ौर भी शामिल हैं। लेवल फौर का मतलब बायो मकैनिक्स से मुताल्लिक़ मुकम्मल आगाही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी जुलाई में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के तआवुन ( मदद) से लेवल फ़ौर कोचिंग कोर्स करवा रहा है।

वसीम अकरम की तरफ़ से पाकिस्तानी बौलर्स को तर्बीयत से मुताल्लिक़ सवाल का जवाब देते हुए इंतेख़ाब आलम ने कहा कि पाकिस्तानी टीम उस वक़्त दौरे पर है। 20 तारीख़ से बीस बाईस उभरते खिलाड़ियों का कैंप लगा रहे हैं। मैं ख़ुद वसीम अकरम से राबिता ( संपर्क) करके उन्हें मदऊ ( आमंत्रित) करूंगा।