पार्लीमैंट बहाल करने गैर भाजपाई अप्पोज़ीशन जमातों की मांग

अन्य मुद्दों पर भी म्बअहत होने चाहिए. कोयला ब्लॉक तख़सीस अस्क़ाम के बरसर सेवा सुप्रीम कोर्ट जज से जांच का समर्थन(ताईद)भाजपा के पक्ष का विरोध करते हुए अन्य विपक्षी दलों सहित वामपंथी और समाजवादी पार्टी ने संयुक्त रूप से संसद की कार्यवाही लगातार गतिरोध का शिकार बनाए रखने के खिलाफ आवाज उठाई. उन्होंने संसद में सामान्य कार्रवाई बहाल करने और कोयला ब्लॉक तख़सीस समस्या के बरसर सेवा सुप्रीम कोर्ट जज द्वारा जांच की मांग की.

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी पार्टी सीपीआई, सीपीआई (एम ) और तेलगोदीश्म के साथ जिन्होंने कोयला ब्लॉक तख़सीस अस्काम के बरसर सेवा सुप्रीम कोर्ट जज द्वारा जांच की मांग करते हुए कल संसद के समक्ष धरना आयोजित करने का फैसला किया है.

उन्होंने सीपीआई (एम) बासोदीब आचार्य, सी पी आई के गुरदास दासगुप्ता और तेलगोदीश्म के एन नागीशोर राव से मुलाकात के बाद कहा कि हम अन्य पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि इस मामले की जांच हो और अपरामेन को सज़ा मिले. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मुद्दे पर दिए गए बयान और संसद में जारी गतिरोध के बारे में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि संसद की कार्यवाही सामान्य चलाया जाए ताकि अन्य मुद्दों पर भी म्बअहत सकें

. यह बैठक ऐसे समय हुई जबकि संसद में पिछले दो सप्ताह से सामान्य कार्रवाई गतिरोध का शिकार है. भाजपा इस मसले पर अपना सख्त रवैया कायम रखे हुए है और वह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस्तीफा की मांग कर रही है. अन्य विपक्षी दलों जैसे भारतीय जनता डी यहां तक ​​कि राजग के साथियों जनता दल (यू) और अकाली दल ने भी संसद की कार्यवाही गतिरोध का शिकार बनाए रखने का विरोध किया है.

यह दल भी कोयला ब्लॉक तख़सीस और अन्य मुद्दों पर म्बअहत के चाहता है. वामपंथी दलों और तेलगोदीश्म के सांसदों कोयला ब्लॉक तख़सीस के मसले पर कल संसद हाउज़ कांपलकस में धरना आयोजित करेंगे. सूत्रों ने बताया कि अन्य गैर यूपीए दल के सांसदों भी संभावना है कि इस धरना में शामिल होंगे.

लोकसभा और राज्यसभा में पिछले सप्ताह हंगामा मचाया और अराजकता के दृश्य देखे गए और भारतीय जनता पार्टी सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन के मध्य में पहुँच गए थे. यह सिलसिला दो सप्ताह से जारी है और संसद की कार्यवाही हर बार स्थगित की जा रही है.