पार्ल्यमंट में एहतिजाज करने वाले एम पीज़ से इज़हार यगानगत

हैदराबाद 30 अप्रैल: पार्ल्यमंट के अहाते में 48 घंटों का सिट इन एहतिजाज करने वाले अरकान पार्ल्यमंट की हिमायत के तौर पर कांग्रेस के कुछ क़ाइदीन कल इज़हार यगानगत(रिश्ता) के लिए दिल्ली जाएंगे।

अरकान पार्ल्यमंट ने मसला तेलंगाना पर हुकूमत के लिए ये एहतिजाज शुरू किया है। तेलंगाना के कुछ कांग्रेस अरकान असेम्बली और दूसरे क़ाइदीन कल दार-उल-हकूमत दिल्ली जाएंगे ताके एहतिजाज करने वाले अरकान पार्ल्यमंट से इज़हार यगानगत किया जा सके।

पार्टी ज़राए ने ये बात बताई। कांग्रेस को उलझन का शिकार करते हुए तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले पाँच अरकान पार्ल्यमंट ने आज पार्ल्यमंट के बाब उल दाखिला पर 48 घंटों का सिट इन एहतिजाज शुरू किया है ताके अलैहदा रियासत की तशकील के मुतालिबा पर ज़ोर दिया जा सके।

ये अरकान पार्ल्यमंट जी सुखेन्द्र रेड्डी मुंडा जगना थम पूनम प्रभाकर जी विवेक और सिरिसिल्ला राजिया शामिल हैं। इन एहितजाजी अरकान ने अपने हाथों में पले कारडज़ भी थामे रखे हैं जिन पर तेलंगाना के हक़ में नारे तहरीर हैं।

रुकन पार्ल्यमंट पी प्रभाकर ने कहा कि हम 48 घंटों की सत्य गिरह के तहत धरना मुनज़्ज़म कर रहे हैं और हुकूमत से अपील करते हैं कि तशकील तेलंगाना के वाअदे को जल्द अज़ जल्द पूरा किया जाये।

उन्होंने कहा कि ये धरना एकुम मई को ग्यारह बजे दिन ख़त्म होगा। तेलंगाना कांग्रेस अरकान ने एवान में भी मसला तेलंगाना उठाया था जिस की वजह से पार्टी को उलझन का सामना करना पड़ा है मर्कज़ और रियासत दोनों ही जगह कांग्रेस की हुकूमत है। मर्कज़ी हुकूमत ने जारीया साल के अवाल में तेलंगाना मसले पर आंध्र प्रदेश से ताल्लुक़ रखने वाली तमाम सयासी जमातों कि मीटिंग तलब किया था ताहम बाद में कहा था कि इस मसले की यकसूई के लिए जियादा वक़्तत की ज़रूरत है।