‘पीएम मोदी के निर्देश के तहत वाराणसी में सैकड़ों मंदिरों को ध्वस्त किया गया’

वाराणासी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले में, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने प्रधान मंत्री को औरंगजेब का एक आधुनिक दिन अवतार कहा, जिसके निर्देश के तहत वाराणसी में सैकड़ों मंदिरों को ध्वस्त किया गया है। निरुपम ने वाराणसी में एक रैली में कहा“मुझे लगता है कि इस निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने एक ऐसे व्यक्ति (पीएम नरेंद्र मोदी) को चुना है जो औरंगजेब का एक आधुनिक अवतार है। गलियारों के नाम पर, प्रधान मंत्री मोदी के निर्देश के तहत वाराणसी में सैकड़ों मंदिरों को ध्वस्त कर दिया गया है”।


निरुपम ने अपनी जिब को जारी रखते हुए कहा कि बाबा विश्वनाथ की एक झलक पाने के लिए 550 रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। उन्होंने कहा, “यह इस बात का सबूत है कि औरंगजेब जो नहीं कर सका, वह प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं।” वाराणसी में चुनाव प्रचार करते हुए, निरुपम ने कहा कि पीएम मोदी उन मंदिरों को नष्ट करने में सफल रहे हैं, जो औरंगज़ेब के शासन के दौरान हिंदुओं द्वारा बचाव किए गए थे। “विडंबना यह है कि पीएम मोदी जो हमेशा हिंदू अधिकारों के बारे में बात करते हैं, अब मंदिरों को नष्ट कर रहे हैं और भक्तों पर एक जज़िया (कर) भी लगाया है। मैं इस आधुनिक दिन औरंगजेब और उसके कृत्यों की निंदा करता हूं।

संजय निरुपम की टिप्पणी के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महाभारत से दुर्योधन से तुलना करते हुए कहा कि भारत ने कभी “अहंकार और गर्व” को माफ नहीं किया है। हरियाणा के अंबाला में एक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का अहंकार लोकसभा चुनाव में उनकी गिरावट लाएगा। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को वाराणसी में मतदान होगा। नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।