पीडीपी से निकाले जाने के बाद दो नेताओं ने नैशनल कॉन्फ्रेंस का हाथ थामा

फारूक अब्दुल्ला के साथ बशारत बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से निकाले जाने के एक दिन बाद पूर्व मंत्री बशारत बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन बुधवार को नैशनल कॉन्फ्रेंस(एनसी) में शामिल हो गए। पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन को पीडीपी से निकाल दिया गया था। वह जम्मू -कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की मौजूदगी में नैशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। पीडीपी से निष्कासित एक और नेता पीर मोहम्मद हुसैन भी नैशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्यालय में पार्टी में शामिल हो गए

बशारत बुखारी और हुसैन नैशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के निवास पर एक सादे कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर एनसी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे। संगरामा से दो बार विधायक रहे बशारत बुखारी दिवंगत पत्रकार शुजात बुखारी के बड़े भाई हैं। शुजात बुखारी और दो सुरक्षाकर्मियों को जून में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने मार डाला था। बशरत बुखारी दिवंगत मुफ्ती मुहम्मद सईद की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में कानून मंत्री थे। जब महबूबा मुफ्ती की अगुवाई में सरकार बनी तब उन्हें राजस्व, राहत और पुनर्वास मंत्री बनाया गया था।

वहीं, शांगुस से विधायक रहे हुसैन 2002 में पीडीपी कांग्रेस गठबंधन सरकार में मंत्री रहे। उन्होंने 2002 के बाद चुनाव नहीं लड़ा। उन्हें पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में वक्फ बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। बता दें कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पार्टी उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान वीरी की अगुवाई वाली अनुशासन समिति की सिफारिश के आधार पर मंगलवार को इन दोनों को निष्कासित कर दिया था। दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा था।