पीडीपी MLAs ने संसद हमले के मुल्ज़िम अफजल गुरु के मांगे ….

जम्‍मू.जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी और पीडीपी की हुकूमत बने अभी दो दिन भी नहीं हुए है कि एक और मुतनाज़ा बयान पीडीपी एमएलए की तरफ से आ गया है. इस बार उन्‍होंने संसद हमले के मुल्ज़िम अफजल गुरु की बकिया को कश्मीर लाने की मांग की है.

पीडीपी विधायकों के एक ग्रुप ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की बकिया को कश्मीर लाने की मांग की है. पीडीपी ने संसद हमले के जुर्म में फांसी पर चढ़ाए गए अफजल गुरु की सजा को इंसाफ का मजाक करार दिया. पीडीपी MLAs के एक ग्रुप ने कहा कि एमएलए इंजीनियर राशिद ने विधानसभा में अफजल गुरु पर पेशकश रखकर सही काम किया था. इन लोगों ने अफजल गुरु कि बकिया को कश्मीर लाए जाने की भी मांग की है. आज़ाद एमएलए राशिद ने 2011 में अफजल को माफी दिए जाने की पेशकश रखा था.

मोहम्मद अफजल गुरु को 2001 में हिंदुस्तान के संसद पर हुए दहशतगर्दाना हमले का मुजरिम मानते हुए 9 फ़रवरी 2013 की सुबह दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया था. 13 दिसंबर 2001 को जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैय्यबा नामी दहशतगर्द गुटों के पांच दहशतगर्दों ने मुल्क के संसद पर हमला किया था. पुलिस के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद का दहशतगर्द अफज़ल गुरु इस मामले का मास्टर माइंड था