पीने का पानी और साफ़ सफ़ाई के लिए बडे पैमाने पर इक़दामात

* जायज़ा मिटींग‌ में कलेक्टर करीमनगर सुमीता सभरवाल की हिदायत
जगत्याल।(सियासत न्यूज़) पीने के पानी और साफ़ सफ़ाई कामों के लिए फंड्स की कोई कमी नहीं है । मौसम बरसात में बीमारीयों से महफ़ूज़ रखने के लिए वक़्त से पहले इक़दामात करते हुए शहरों और दीही इलाक़ों में बडे पैमाने पर काम पुरा करने सुमीता सभरवाल ने ओहदेदारों को आज जगत्याल आर डी ओ ऑफ़िस में हुइ डीवीझ़न सतह के तहसीलदारों एम पी डी औज़ और दुसरे ओहदेदारों कि जायज़ा मिटींग‌ से बातचित‌ करते हुए हिदायत दी ।

इस मौके पर उन्हों ने संबोधन‌ करते हुए कहा कि माहौलियात में डेंगू मलेरीया ओर बहुत सारी बिमारीयों से लोग पिडीत‌ होरहे हैं इस की अहम वजह घरों में टोइलेट‌ नहीं बनवा रहे हैं । इस को ख़्याल में रखते हुए बरसात से पहले देहातों और शहरी इलाक़ों में बेहतरीन सफ़ाई के कामों के लिए बडे पैमाने पर काम करने के लिए अहकामात जारी किए ।

सफ़ाई के प्रोग्राम के तहत मंडलों के माहौलियाती मसलों एक मौज़ा का इंतेख़ाब करते हुए सद फ़ीसद टोइलेट बनाने केलिए हिदायत दि । देही रोज़गार बराए तमानीयत स्कीम के तहत काम करने वाले मज़दूरों को वक़्त पर रुपय अदा करने के लिए ख़ुसूसी इक़दामात करने और देही इलाक़ों में काम के लिए आने वाले मज़दूरों को काम दिलवाने पुरे हुए कामों के साथ साथ उन्हें रुपया अदा करने के अहकामात दिए ।

माह जून की 10तारीख़ के अंदर कुंटे खोदने के कामों को पूरा करने और काम ठीक चल रहा है या नहीं मंडल के कोआर्डीनेटर से जायज़ा लेते हुए मुआइना करने के लिए कहा । इंदिरा जल प्रभा के तहत एससी एससी के बंजर जमीनों को इस्तिमाल में लाने के लिए इक़दामात करने की हिदायत दी । देही इलाक़ों में सी सी रोडों की तामीर के कामों को जून माह के आख़िर तक पूरा करने के लिए कहा । देही कामों पर ख़ुसूसी नज़र रखने के लिए कमेटीयों का क़ियाम अमल में लाया गया । कामों को जल्द से जल्द पुरा करने के लिए और दुसरे ओहदेदारों से मश्वरा हासिल करने को कहा ।

सरकार मुख़्तलिफ़ शोबों के तहत मंज़ूर कि गइ यूनिटों को तुरंत‌ गराउन्ड नहीं तो इस के मुताल्लिक़ ओहदेदारों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी । हकदारों की निशानदेही करते हुए ओहदेदारों को रवाना करते हुए मक़सद को पूरा करने के लिए इक़दामात करने के लिए कहा । बैंक क़र्ज़ मंज़ूर नहीं करने पर आला ओहदेदारों के इलम में लाने के लिए किया ।

युवाकरानालो स्कीम पर‌ अमल करने के लिए ज़िला रियासत में पहले मुक़ाम पर है पिछ्ले साल 8100 लोगों को तर्बीयत देते हुए इस साल 16100 लोगों को तर्बीयत देने के मक़सद से इक़दामात किए जा रहे हैं । प्रजापथम में लोगों की तरफ‌ से आए हुए मसलों को जलद से जलद हल करने के लिए ख़ुसूसी तवज्जा लेने के लिए कहा ।

मुस्लिम इजतिमाई शादीयों के लिए लोगों में शऊर बेदार करने के लिए कहा । शदीद धूप में लोगों को जामिन‌ रोज़गार में धूप का शिकार ना होने के लिए एहतियात बरतने के लिए मज़दूरों को ORSप्याकेट देने के लिए कहा ।

इस मौके पर ज़िला जवाइंट कलेक्टर सनदराभीनार ज़िला परिषद सी ई ओ वासूदेव आई के पी पी डी शंकरिया डी पी डी मनोहर मीपमा पी डी नलिनी आर डब्लयू एस एस ई राघवालो पंचायत राज एस ई दासरनाथम सी पी ओ राम चन्द्र राउ मैनारीटी ई डी एम हमीद एग्रीकल्चर ए डी एम पी डी ओ म्यूनसिंपल कमिश्नर्स और दुसरे मौजूद थे ।