पुरे गाज़ा शहर पर इजरायल ने हमलें शुरु किए!

गाजा द्वारा इजराइल पर किए गए हमला का जवाब देते हुए इजराइल सेना ने पूरे गाजा में हमास पर हमला करना शुरू कर दिया है। दरअसल, कल गाजा द्वारा इजराइल पर अचानक ही रॉकेट दागे गए थे।

अब इजराइली सेना ने गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से को निशाना बनाकर पटलवार किया है। इजराइल ने कई मुख्य शहरों में हमले का शिकार हुए लोगों के लिए पब्लिक बम शेल्टर बनाए है। साथ ही सिविल डिफेंस अथॉरिटी ने स्पोर्टस इवेंट और साउथ इजरायल की यात्राओं को रद्द कर दिया गया है।

जिस वक्त इजराइल पर ये हमला हुआ उस वक्त देश का प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मीटिंग के बाद कहा कि कल गाजा ने लगभग 30 रॉकेट इजराइल पर दागे थे।

सेना ने जानकारी दी की कई रॉकेट खुले इलाके में गिरे और अन्य को सेना द्वारा ही रोक दिया गया। नेतन्याहू ने आगे कहा कि इजराइल इस तरह की हरकत बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।

इस घातक हमले का इजराइल पूरी तरह जवाब दे रहा है। उन्होंने कहा कि हम अपने लोगों की रक्षा और अपने राज्य की रक्षा के लिए जो भी करना होगा, हम करेंगे।

https://twitter.com/HellenicNews1/status/1110639947898212352?s=19

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, इजरायल की सेना ने कहा कि उसने हमास और छोटे इस्लामिक जिहाद समूह के लिए सैन्य स्थलों पर हमला करते हुए नवीनतम रॉकेट हमलों में 15 हवाई हमले किए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ताजा बमबारी में सात फिलिस्तीनी घायल हो गए।

इस्राइली हवाई हमले से आगे, हमास का नेतृत्व छुपा हुआ था। सोमवार को इजराइल द्वारा किए गए हमले में हमास के नेता इस्माइल हनियाह के कार्यालय को नष्ट कर दिया गया। इजराइल सेना ने हमले की पुष्टी करते हुए कहा कि इस इमारत का इस्तेमाल कई सैन्य बैठकों के लिए इस्तेमाल के लिए किया जाता था।

साथ ही गाजा सिटी में एक मल्टीस्टोरी बिल्डिंग को नष्ट किया गया है, सेना ने कहा कि इस बिल्डिंग में हमास के सैन्य खुफिया मुख्यालय के रूप में काम किया जा रहा था।

फिलहाल किसीके हताहत होने की जानकारी नहीं है। लेकिन मल्टीस्टोरी बिल्डिंग पर एयरस्ट्राइक इतना शक्तिशाली था कि पास की एक इमारत की 11 वीं मंजिल पर मल्बा जा गिरा।