पुलवामा हमला: जम्मू में कर्फ्यू अभी भी जारी!

जम्मू में लगातार तीसरे दिन रविवार को भी कर्फ्यू जारी है और इसमें कोई ढील नहीं दी गई है। प्रशासन ने कहा है कि जब तक कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर रात के समय स्थिति सामान्य और नियंत्रण में रही। कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद दिन में इस पर फैसला लिया जाएगा कि कर्फ्यू में ढील दी जाए या नहीं।”

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, शहर की नई बस्ती, बंतालाब, ओमाना और परेड ग्राउंड इलाकों में शनिवार शाम को विरोध प्रदर्शन हुए। जिसके बाद सेना ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए जम्मू शहर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा कश्मीर घाटी के नंबर प्लेट वाले कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिए जाने और अन्य को क्षतिग्रस्त करने के बाद शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था।

जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, कठुआ, सांबा और रियासी जिलों में शनिवार को बंद भी आयोजित किया गया था। इसी बीच, कश्मीरी छात्रों और राज्य के बाहर व्यवसाय करने वाले अन्य लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हेल्पलाइनें स्थापित की गई हैं। श्रीनगर स्थित CRPF हेल्पलाइन ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें।