पुलिस को मतलूब माओसट जोड़े की ख़ुदसपुर्दगी

पुलिस को मतलूब माओसट जोड़े ने आज तेलंगाना पुलिस के रूबरू ख़ुदसपुर्दगी इख़तियार करली।डायरेक्टर जनरल पुलिस तेलंगाना अनुराग शर्मा ने चंबला रवींद्र उर्फ़ अर्जुन और उस की बीवी वटी उद्यमी उर्फ़ देवी को मीडीया के सामने पेश किया।

उन्होंने बताया कि तेलंगाना रियासत से ताल्लुक़ रखने वाले 166 माओसट पार्टी के अरकान रुपोश है। ख़ुदसपुर्दगी से मुताल्लिक़ मज़ीद तफ़सीलात बताते हुए अनुराग शर्मा ने बताया कि माओसट तंज़ीम से इख़तिलाफ़ात और ख़राबी सेहत के बाइस रवींद्र और उस की बीवी ने ख़ुदसपुर्दगी इख़तियार की है।

उन्होंने बताया कि रवींद्र मौजूदा स्टेट मिल्ट्री कमीशन रुकन और मोबाईल मिल्ट्री स्कूल सकंड बटालियन का इंचार्ज है और इस के सर पर 20 लाख रुपये और बीवी के सर पर 5 लाख रुपये का इनाम है।

वरंगल जाफ़र गढ़ से ताल्लुक़ रखने वाले 44 साला चंबला रवींद्र ने छत्तीसगढ़ और दुसरे इलाक़ों में धमाके और कई संगीन वारदातों में शामिल्है। इस ने 1990 में पीपल्ज़ वार ग्रुप में शमूलीयत इख़तियार की और बादअज़ां वो दलम के रुकन की हैसियत से सरगर्मीयां शुरू की जिस में डंडा कॉर्निया इलाक़े में सरगर्म रहा। 1993 में उसे डिप्टी कमिशनर स्पेशल गोरीला स्क्वाड मुक़र्रर किया गया था और 1995 में माओसट मिल्ट्री के प्लाटून सेक्शन कमांडर की हैसियत से मुक़र्रर किया गया।

1996 में इस ने छत्तीसगढ़ की वटी उद्यमी से शादी की। 2000 रवींद्र को प्लाटून कमांडर के रुतबा पर तरक़्क़ी दी और बादअज़ां 2004 में भी उसे तरक़्क़ी देते हुए फ़रस्ट कंपनी के कमांडर और 2005 में स्टेट कमेटी मैंबर की हैसियत से मुक़र्रर किया गया।

2010 में माओसट पार्टी ने रवींद्र को मोबाईल मिल्ट्री स्कूल का इंचार्ज मुक़र्रर किया ताकि माओसट कैडर को मिल्ट्री ट्रेनिंग दी जा सके। डी जी पी तेलंगाना ने बताया कि रवींद्र ने 24 साल तक माओसट पार्टी में सरगर्म रहा और वो अक्सर मिल्ट्री विंग की सरगर्मीयों में शामिल् था।

उन्होंने बताया कि माओसट जय को तेलंगाना पुलिस के रूबरू ख़ुदसपुर्दगी इख़तियार करने का फ़ैसला किया चूँकि माओसट पार्टी से इख़तिलाफ़ात और ख़राबी सेहत के बाइस समाजी धारे में शामिल होगए। शर्मा ने रुपोश माओसट अरकान से अपील की हैके वो समाजी धारे में शामिल होजाएं जिस के लिए पुलिस उन्हें मुकम्मिल तआवुन करेगी।