पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं सलमान

मुंबई। दबंग सलमान खान को सेहत‌ संबंधी परेशानियों के चलते एक्शन दृश्य न करने की सलाह दी गई है। उनकी न्यूरोलॉजिकल परेशानी काफी बढ़ गई है, मामूली से एक्शन सिन‌ करने से भी उनकि सेहत‌ को नुकसान पहुंच सकता है। सलमान ट्राईजेमिनल न्यूरेलजिया नामि बीमारी से पीडि़त हैं। इस रोग से पीडि़त लोगों के चेहरे में दर्द रहता है।

अदाकार के एक करीबी दोस्त ने बताया, एक्शन सिन‌ के दौरान सलमान के चेहरे पर लगा हल्का सा मुक्का या थप्पड़ भी उनके लिए खतरनाक हो सकता है। उन्होंने बताया कि सल्लू मियां को एक्शन सिन‌ से दूर रखने का फैसला संयुक्त रूप से उनके परिवार के सदस्यों और फिल्म डाईरेक्टर‌ ने किया है, ताकि सल्लू मियां कि सेहत‌ को कोई नुकसान न पहुंचे।

इस फैसले से सल्लू मियां की कई फिल्में प्रभावित होने की आशंका है। दरअसल अरबाज खान की फिल्म दबंग 2, सोहेल खान की शेर खान और शिरीष कुंद्रा निर्देशित किक में सलमान को भरपूर एक्शन सिन‌ देने थे। फिल्म डाइरेक्टरों का कहना है कि वे अदाकार‌ की सेहत को लेकर ज्यादा चिंता हैं और एक्शन सिनो की समस्या का हल‌ निकाल रहे हैं।

खबर है कि सोहेल खान और साजिद नाडियाडवाला (किक के निर्माता) ने लॉस एंजिलिस और हांगकांग से सर्वश्रेष्ठ स्टंट निर्देशक और सलमान के डुप्लीकेट को बुला लिया है। सूत्रों के मुताबिक, सलमान ने कहा है कि वो हल्के फुल्के एक्शन सिन‌ खुद ही करेंगे। जबकि खतरनाक स्टंट्स उनकाडुप्लीकेट करेगा।